भूमि पेडनेकर को मिला वैश्विक सम्मान, जल्द बनेंगी इस पहल का हिस्सा
भूमि पेडनेकर को मिला वैश्विक सम्मान, जल्द बनेंगी इस पहल का हिस्सा
Share:

अभिनेत्री भूमि पेडनेकर अपनी एक्टिंग के लिए मशहूर हैं। लोग उन्हें बहुत पसंद करते हैं और उनकी फिल्मों को बहुत प्यार भी देते हैं। इन दिनों भूमि फिल्म दुर्गामाती में दिखाई दे रहीं हैं। वैसे भूमि इस समय अपनी फिल्म के अलावा एक और विषय के लिए चर्चाओं में है। जी दरअसल उन्हें एक बड़ा वैश्विक सम्मान प्राप्त हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक भूमि के जलवायु परिवर्तन की दिशा में लोगों को लगातार जागरूक करते रहने के प्रयासों को वैश्विक पहचान मिली है और इन्हें अब संयुक्त राष्ट्र की पूर्व जलवायु प्रमुख क्रिस्टियाना फिगरर्स की अगुआई में चलने वाली पहल का हिस्सा बनाया गया है।

जी हाँ, ‘काउंट अस इन’ नामक इस वैश्विक नागरिक पहल की शुरूआत दुनिया के तमाम उन संगठनों ने मिलकर की है जो अलग अलग देशों में जलवायु परिवर्तन के कारकों, कारणों और इसके निदानों पर लगातार काम कर रहे हैं। आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र की पूर्व जलवायु प्रमुख क्रिस्टीयाना फिगरर्स इसमें एक मार्गदर्शक की भूमिका निभाती हैं और इस संगठन ने भूमि को अपना प्रतिनिधि बनाया है। अब भूमि भारतीयों को अपना कार्बन फुटप्रिंट घटाने के लिए शिक्षित एवं प्रेरित करने के लिए काम करेंगी। इस बारे में बात करते हुए भूमि ने कहा, “पर्यावरण को संरक्षित करना मेरी जिंदगी का मिशन बन चुका है और मैं जलवायु परिवर्तन को लेकर भारत में ज्यादा से ज्यादा जागरूकता पैदा करने के लिए ‘काउंट अस इन’ के साथ भागीदारी करके प्रसन्न हूं।”

इसी के साथ भूमि ने कहा, “मैं इस मुद्दे पर क्रस्टियाना के साथ अपने देश में काम करने की उत्सुक हूं। मेरा मानना है कि भारत के युवाओं के लिए इस नाजुक मसले को लेकर खड़ा होना और आगे कदम बढ़ाना बेहद महत्वपूर्ण है। हम सबको हाथ मिला कर चलना होगा और अपनी धरती की रक्षा करने की दिशा में लगातार काम करना होगा, क्योंकि ईमानदारी की बात तो यह है कि हमारे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है।“ आगे भूमि ने यह भी कहा, "विज्ञान ने जो करना जरूरी बताया है, उस पर अमल करने के लिए हमारे पास एक दशक से भी कम का वक्त बचा है, और वह काम है- वर्ष 2030 तक उत्सर्जन को आधा करना।”

10 साल बाद अलग हुआ टीवी का यह मशहूर कपल, एक्ट्रेस ने दी जानकारी

हैक हुआ उर्मिला मातोंडकर का इंस्टाग्राम अकाउंट, ट्वीट कर दी जानकारी

ब्लू साड़ी में नजर आईं नागिन बानी, फैंस ने दिया शादी का ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -