कोई भी नेता और अफसर नहीं जा सकते इस मंदिर में, ये है कारण
कोई भी नेता और अफसर नहीं जा सकते इस मंदिर में, ये है कारण
Share:

अपने कई सारे अजीब मंदिरो के बारे में सुना होगा. बहुत मंदिर हैं दुनिया जहां ओर उनकी अलग मान्यता हैं और अलग रीती रिवाज होते है. अगर मानें तो ये मान्यताएं कई सालों से चली आती हैं और वहां के लोग बिना किसी रुकवाट के उन्हें मानते भी हैं. आज हम आपको एक ऐसे अनोखे मंदिर के बारे में बताने जा रहे है. ये जानकर आपको हैरानी होगी कि ये मंदिर ऐसा है जहाँ भ्रष्ट नेता, मंत्री, अधिकारी को जाने की अनुमति नहीं है. आइये आपको बता देते हैं कहाँ ऐसा मंदिर.

दरअसल, कानपूर में स्थित 'भ्रष्ट तंत्र विनाशक शनि मंदिर' में वर्तमान व पूर्व IAS / PCS अधिकारीयों, जज, मजिस्ट्रेट, पूर्व व वर्तमान विधायक/सांसद एवं मंत्रियों के प्रवेश पर प्रतिबन्ध लगा रखा है. मंदिर के संस्थापको के अनुसार, देश की दुर्दशा के लिए ये लोग ही जिम्मेदार है. इसी वजह से इन लोगो को मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गयी है. यह नियम मंदिर वालों ने होइ बनाएं है जिसके चलते यहां ऐसे किसी भी अधिकारी को आने की अनुमति नहीं होती. 

आपको बता दें, मंदिर के बीच में शनि देव की तीन मूर्तियां एक दुसरे की तरफ तरफ पीठ कर लगायी है. हर मूर्ति के सामने संसद, राज्य सभा और वर्तमान नेताओं से लेकर सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट और न्यायाधीशों की तस्वीरें लगी है. ताकि हर समय शनि देव की दृष्टि इन लोगो पर रहे. साथ ही एक मूर्ति के आगे “ब्रह्मा जी" की तस्वीर भी लगायी. यहाँ के लोगो का मानना है की इस सृष्टि का निर्माण ब्रह्मा जी ने ही किया है. ऐसे में वही इन भ्रस्ट लोगो के लिए जिम्मेदार है. यहाँ भ्रस्टाचार से पीड़ित लोग अपनी मनोकामनाए लेकर पहुचते है.

अब मात्र 500 रूपये में जेल का कीजिये अनुभव

हर साल बढ़ता है ये शिवलिंग, गहरा है रहस्य

इस महिला ने बिल्लियों से की शादी और पति मानकर करती है ये काम..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -