मध्यप्रदेश कांग्रेस में बड़ी कलह

मध्यप्रदेश कांग्रेस में बड़ी कलह

भोपाल : मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी में अभी नई टीम का गठन हुए कुछ ही समय हुआ है व उसमे अब पार्टी के वरिष्ठों के नाराज होने का सिलसिला शुरू हो गया है सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस में तीसरी बार उपाध्यक्ष बनाए गए वरिष्ठ नेता डॉ.गोविंद सिंह ने इस्तीफे की पेशकश की है व पूर्व सचिव अकबर बेग ने भी सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अल्पसंख्यक वर्ग की उपेक्षा का आरोप लगाया है. 194 पदाधिकारियों की घोषित प्रदेश कांग्रेस कमेटी में पद न मिलने वालों की तरह कुछ ऐसे नेता भी नाराज हैं, जिन्हें पद मिला है।

डॉ.गोविंद सिंह ने महासचिव प्रदेश प्रभारी मोहन प्रकाश से चर्चा की, महामंत्री बनाए गए पीसी शर्मा के समर्थक भी असंतुष्ट हैं. माना जा रहा है की दिग्विजय सिंह के विदेश से लौटने के बाद नाराज नेता लामबंद हो सकते हैं। 

वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामेश्वर नीखरा ने अपने बयान में कहा है की पार्टी में जो कमियां उभरकर सामने आ रही है उन्हें आपसी चर्चा के द्वारा दूर कर लिया जाएगा. डॉ.गोविंद सिंह ने कहा की पार्टी में अब पहले जैसी बात नही रही है, अब पार्टी में किसी भी निर्णय से पहले चर्चा तक नहीं की जाती। बैठकें होना बंद हो गई हैं। मुझे इस पद की लालसा नही है व मुझे पुनः इस पद पर आसिन कर दिया गया.