भोपाल: अस्पताल संचालक ने चूसा गरीबों का खून, आयुष्मान योजना के नाम पर हड़पे करोड़ों
भोपाल: अस्पताल संचालक ने चूसा गरीबों का खून, आयुष्मान योजना के नाम पर हड़पे करोड़ों
Share:

भोपाल: राजधानी भोपाल के वैष्णव मल्टी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के संचालक के खिलाफ आयुष्मान योजना में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। मिली जानकारी के तहत यहाँ अस्पताल में मरीजों को भर्ती किए बिना ही आयुष्मान योजना से करोड़ों रुपए के बिल का भुगतान करा लिया गया। वहीं दूसरी तरफ इस मामले में मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश आयुष्मान विभाग के अधिकारियों ने भोपाल क्राइम ब्रांच को शिकायत की।

जी दरअसल इस मामले में क्राइम ब्रांच ने शिकायत के तथ्यों के आधार पर संचालक विवेक परिवार के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं यह भी बताया जा रहा है शिकायत के अनुसार अस्पताल ने आयुष्मान योजना में मरीजों को भर्ती किए बिना उनके नाम पर फर्जी बिल लगाकार भुगतान करा लिया। इस मामले की प्रारंभिक जांच में अस्पताल में 50 से ज्यादा मरीजों के 1 करोड़ रुपए भुगतान करने की जानकारी है। वहीं अब आयुष्मान विभाग ने बाकी मरीजों के बिलों पर रोक लगा दी है। आपको बता दें कि अस्पताल ने 30 से ज्यादा मरीजों को भर्ती किए बिना उनके फर्जी बिल लगाकर भुगतान करने का मामला सामने आया है।

वहीं दूसरी तरफ क्राइम ब्रांच और स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल में अब तक आयुष्मान योजना के तहत भर्ती मरीजों की जांच शुरू कर दी है। जी हाँ और क्राइम ब्रांच ने हितग्राहियों के बयान और अस्पताल के रिकॉर्ड की जांच शुरू कर दी है। आप सभी को बता दें कि आजकल धोखाधड़ी के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और इन मामलों को देखते हुए MP सरकार भी काफी अलर्ट हो चुकी है।

हार्दिक के भाजपा में शामिल होने पर बोले नरोत्तम मिश्रा- 'अब कांग्रेस में कोई रहना चाहता...'

'देश का बंटवारा कर नेहरू और जिन्ना ने अक्कलमंदी का काम किया', सज्जन वर्मा ने दिया विवादित बयान

बाजार गई महिला का बदमाशों ने किया अपहरण, फिर पहाड़ पर ले जाकर करने लगे ये गंदा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -