भोले के भक्त उन्हें पूजा में जरूर चढ़ाए यह चीजें
भोले के भक्त उन्हें पूजा में जरूर चढ़ाए यह चीजें
Share:

कहते हैं देवो के देव है महादेव. और भगवान शिव काफी जल्दी और सरलता से अपने भक्तों से प्रसन्न हो जाते हैं और उनके द्वारा मांगी हुई कोई भी वास्तु या वरदान उन्हें दे देते हैं. यही कारण है कि शिव भगवान को भोलेनाथ के नाम से भी पुकारा जाता है. आप सभी को बता दें कि भगवान शिव की अराधना सोमवार के दिन की जाती है. कहा जाता है कि सोमवार के दिन भोलेनाथ को कई तरह चीजें चढ़ाने से उनकी कृपा मिलती है. तो आइए आज जानते हैं कि कौन-सी ऐसी चीजें हैं जिन्हें चढ़ाने से भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं.

1. कहते हैं कि सोमवार के दिन भगवान शिव पर चावल चढ़ाना अच्छा माना जाता है. शिव जी को चावल चढ़ाने से कभी धन की कमी नहीं होगी और धन की प्राप्ति होगी.

2. यह भी कहा जाता है कि हर सोमवार को आप शिव मंदिर में जाकर भोलेनाथ पर तिल चढ़ाएं. इससे आपके द्वारा पूर्व में किए गए सभी पापों का नाश हो जाएगा.

3. अब अगर आपके जीवन में परेशानियां लगातार आ रही हैं और आप सुख की कामना करते हैं, तो ऐसे में सोमवार के दिन भोलेनाथ पर जौ अर्पित करें, इसके साथ ही गेहूं चढ़ाने से आपको संतान की प्राप्ति होगी और सब कष्ट दूर होंगे. उस समय इस बात पर ध्यान दें कि अगर आप महादेव पर अन्न चढ़ाते हैं तो उन्हें गरीबों या जरूरतमंद लोगों में बांट दें. माना जाता है कि ऐसा करने से शिव भगवान आपसे प्रसन्न होंगे.

4. ऐसा भी कहा जाता है कि अगर आप शिवभक्त हैं और दिल में विद्वत्ता की कामना रखते हैं तो ऐसे में आपको सोमवार के दिन स्फटिक शिवलिंग की पूजा जरूर करनी चाहिए.

इस एक मन्त्र को बोलने से आपकी दिल की हर इच्छा हो जाएगी पूरी

धन प्राप्ति के लिए आज भोले बाबा को अर्पित करे यह छोटी सी चीज़

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -