नहीं उतरा अब तक भांग का नशा तो अपनाएं घरेलु नुस्खे

होली हो और भांग न हो तो मज़ा नहीं आता, थोड़ा नशा होली के मज़े के और भी बढ़ा देता है. लेकिन अगर ये नशा चढ़ गया है तो आपको परेशानी भी हो सकती है इस बात का भी ध्यान रखना होता है. वैसे तो होली हो चुकी है लेकिन अगर अब तक आपका भांग का नशा नहीं उतरा है तो हम घरेलु उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपको तुरंत आराम मिलेगा. भांग का नशा बीयर के नशे से भी ज्यादा होता है जिससे आपको बेहद परेशानी हो सकती है और आप ऐसे में क्या क्या हरकत करते हैं आपको खुद ही नहीं पता होता. तो चलिए आपके लिए बता देते हैं ये आसान टिप्स को मददगार साबित होंगी. 

1. भांग का नशा ज़्यादा चढ़ गया हो तो पकी ईमली 30 ग्राम को 250 एमएल पानी में भिगोकर, मथकर, छानकर उसमें 30 ग्राम गुड़ मिलाकर इमली का यह पानी पिएं.

2. ज़्यादा मात्रा में छाछ पिलाएं अथवा मीठा ताज़ा दही लें.

3. नींबू चूसने को दें अथवा नींबू का रस या नींबू पानी पिलाएं.

4. भांग के नशे के बाद कोई भी मीठी चीज़ या हैवी डाइट न लें. इससे भांग का नशा और ज़्यादा चढ़ता है.

5. भांग के नशे से उत्पन्न बेहोशी दूर करने के लिए सरसों का तेल गर्म करके गुनगुने तेल की बूंदें रोगी के दोनों कानों में डालें.

6. अदरक भी नशा उतारने के लिए सर्वोत्तम औषधि है. नशे की हालत वाले व्यक्ति को अदरक के छोटे-छोटे टुकड़े करके कुछ टुकड़े खिलाएं.

7. ताज़ा नारियल पानी भी नशा उतारने के लिए बढ़िया उपाय है. नारियल पानी तथा खट्टे फ्रूट्स में ऐंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो नशा पैदा करनेवाले तत्वों को बेअसर कर देते हैं. 

8. लगभग 50 से 500 मिलीलीटर तक की मात्रा में घी का सेवन करें इससे भी नशा जल्दी उतरता है.

 

9. मक्खन खाने से भी तुरंत आराम मिलता है.

होली के रंगों से हो गई है एलर्जी तो तुरंत अपना लें ये तरीके

होली पर गुलाल लगाकर पराई स्त्री को चुटकियों में अपने वश में कर सकते हैं आप

प्रेग्नेंट लेडीज होली पर रखें खास ध्यान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -