'जरूरत पड़ी तो फिर बना लेंगे कृषि कानून': कलराज मिश्र

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने हाल ही में कृषि कानूनों को लेकर बात की है और इसी के साथ उन्होंने बड़ा बयान दिया है। हाल ही में उन्होंने कहा कि, 'अगर आगे जरूरत पड़ी तो दोबारा कानून बनाया जाएगा।' जी दरअसल कलराज मिश्र ने यह बात भदोही में मीडिया से बात करते हुए कही। आप सभी जानते ही होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बीते शुक्रवार को राष्ट्र के नाम संबोधन दिया और तीनों कृषि कानूनों (Farm Laws Repeal) को वापस लेने का ऐलान किया था।

उनके इस एलान की वजह बताते हुए उन्होंने कहा था, 'हम किसानों को समझा नहीं सके, इसलिए कानून वापस ले रहे हैं।' वहीं उनके इस फैसले के बाद एक तरफ किसान संगठन और विपक्षी दल सरकार की नीयत पर सवाल उठा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे हैं जो इन कानूनों को फिर से लाए जाने की आवाज उठा रहे हैं। इसी लिस्ट में राज्यपाल कलराज मिश्र शामिल है जिनका कहना है कि 'जरूरत पड़ने पर दोबारा ऐसे कानून बना सकते हैं।' वहीं दूसरी तरफ किसान संगठन भी इस बात का अंदेशा जता चुके हैं और इस वजह से उनका कहना है कि जब तक संसद से कानून वापसी पर मुहर नहीं लगती, तब तक आंदोलन खत्म नहीं होगा।

आपको बता दें कि बीते कल मीडिया से बात करते हुए कलराज मिश्र ने कानून वापस लेने के फैसले को सराहनीय कदम बताया। इसी के साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कृषि कानून किसानों के हित में था। वैसे किसानों को समझाने के लिए सरकार ने बहुत प्रयास किये लेकिन फिर भी किसान आंदोलित थे और अड़े थे कि कानून वापस लिया जाए। ऐसे में कलराज मिश्र का कहना है, 'आगे इस संबंध में कानून बनाने की जरुरत पड़ी तो दोबारा बनाया जाएगा। फिलहाल इसे वापस लिया जा रहा है।'

जानिए क्यों मनाया जाता है वर्ल्ड टेलीविज़न डे

देवेंद्र फडणवीस की पत्नी ने सोशल मीडिया पर मचाया धमाल, गाया 'Manike Mage Hithe' का हिंदी वर्जन

आज है सीवी रमन की 51वीं पुण्यतिथि, जानिए उनके बारें में....

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -