नए साल का जश्न मनाने के लिए सबसे सस्ती हैं भारत की ये जगहें

क्रिसमस खत्म होते ही लोग न्यू ईयर प्लान करने की तैयार करने लगेंगे। हालाँकि कई लोग हैं जो अभी से घूमने के बारे में सोच रहे हैं और उन्हें समझ नहीं आ रहा वह कहाँ जाएं? अब आज हम आपको भारत की बेहतरीन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते हैं। आइए बताते हैं इन जगहों के बारे में। वैसे यहां घूमने के लिए प्रति व्यक्ति कीमत 5 हजार से 7 हजार पड़ेगी, जो आपके बजट में भी होगी।

पांडिचेरी- समुद्र तटों पर बाइक चलाने से लेकर रूफटॉप कैफे में घूमने तक के लिए पांडिचेरी जाएं। यह एक ड्रीम डेस्टिनेशन हैं। यहां की शांति वाकई में कमाल है और इस वजह से पांडिचेरी भारत में नए साल का जश्न मनाने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

प्री-वेडिंग फोटोशूट करवाने के लिए ये हैं सबसे बेस्ट लोकेशन

कसोल- कसोल में भी न्यू ईयर मनाने का प्लान कर सकते हैं। यहां के हिप्पी कैफे लोगों का दिल जीत लेते हैं, और बाहर दिखती पहाड़ों की खूबसरती कमाल लगती है। प्रति व्यक्ति यहां घूमने का खर्चा 3 हजार से 5 हजार के आसपास पड़ता है।

जयपुर- यह भारत में सबसे अच्छा न्यू ईयर पार्टी डेस्टिनेशन है। जी हाँ और इस रंगीन और चहल-पहल वाले शहर के साथ आप 2022 को अलविदा कह सकते हैं। यहाँ जाकर आपको मजा आ जाएगा इतना हमें यकीन है।

गुलमर्ग, जम्मू और कश्मीर- एडवेंचर का शौक रखने वाले लोगों के लिए न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए गुलमर्ग से अच्छी जगह नहीं हो सकती। जी हाँ और सर्दी के मौसम में यहां काफी सारे गेम्स का मजा ले सकते हैं और वहां के लोकल एडवेंचर का भी मजा ले सकते हैं। ध्यान रहे गुलमर्ग के इग्लू कैफे (Igloo cafe) में लंच या डिनर करना भी न भूलें।

हनीमून मनाने के लिए सबसे बेस्ट और रोमांटिक हैं ये जगह

आम जनता के लिए खुला राष्ट्रपति भवन, जानें तारीख, समय, बुकिंग और टिकट संबंधी डिटेल

सर्दी में घूमने के लिए सबसे सुंदर और बेहतरीन जगह है अजमेर

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -