फाइल ट्रांसफर के लिए सबसे अच्छे मोबाइल एप
फाइल ट्रांसफर के लिए सबसे अच्छे मोबाइल एप
Share:

टेक वर्ल्ड:  आज के डिजिटल युग में हर किसी के हाथ में स्मार्टफोन होता है, जिसमे अक्सर फोन में मौजूद फोटो, वीडियो, मूवी या दूसरी फाइलें किसी दूसरे को भेजने की जरुरत पड़ती रहती है.इसके लिए गूगल प्ले स्टोर पर कुछ खास एप मौजूद हैं. ये सभी तरह की फाइलें ट्रांसफर करने की क्षमता रखते हैं. इनकी स्पीड ब्लूटूथ से कहीं ज्यादा है और इनमें इंटरनेट कनेक्टिविटी की भी जरूरत नहीं होती. बस दोनों मोबाइल डिवाइस में यह एप मौजूद होना चाहिए.

शेयरइट एप इस मामले में सबसे ज्यादा उपयोग किया जाने वाले एप्लिकेशन है. इसे सबसे पहले आप अपने फोन में इंस्टॉल करें वहीं ध्यान रहे कि जिस डिवाइस में आप डाटा भेजना या मंगवाना चाहते हैं उसमें भी शेयरइट एप इंस्टॉल हो. इसके जरिए आप एक एंड्रराइड फोन से दूसरे एंड्रराइड फोन में अपना डाटा इंन्पोर्ट और एक्सपोर्ट कर सकते हैं. Xender भी शेयरइट जैसा ही एक एप है जिससे आप डाला शेयर आसानी से कर सकते हैं। इस एप से भी आप वाईफाई के जरिए फाइल्स शेयर कर सकते हैं। इससे आप एक बार में कई डिवाइस में एक साथ फाइल्स को शेयर कर सकते हैं.

सुपरबीम भी डाटा शेयर करने का एक अच्छा माध्यम है. इसमें भी शेयरइट और ज़ेंडर के जैसे फीचर्स हैं. इस एप की खासियत है कि यह आपके एंड्रराइड फोन और टेबलेट के एक जोड़े को कंप्यूटर से जोड़ देता है. पोर्टल एप के जरिए भी आप फाइल्स फोल्डर, गाने, विडियो को कंप्यूटर से फोन में भेज सकते हैं. इनके अलावा वाईफाई शूट गूगल प्ले स्टोर पर मिलने वाला पहला वायरलेस शेयरिंग एप्लिकेशन हैं. इसके जरिए ही लोगों ने सबसे पहले अपने एंड्रराइड्स फोन शेयर करना शुरू किया था. यह एप सैमसंग ग्लैक्सी और एचटीसी एंड्रराइड फोन में काफी अच्छा काम करता है.

रेडमी नोट 5 और रेडमी नोट 5प्रो की आज फ़्लैश सेल

लांच हुआ दुनिया का सबसे कॉम्पैक्ट स्मार्टफोन

वीडियो: भारतीय करते है सबसे ज्यादा 'यूट्यूब' का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -