इन App का इस्तेमाल करके आप बना सकते है अपनी वेबसाइट को आकर्षक
इन App का इस्तेमाल करके आप बना सकते है अपनी वेबसाइट को आकर्षक
Share:

वेब डिजाइंनिग के लिए कई सारे टूल्स और ऍप मौजूद है. इन ऍप और टूल्स का इस्तेमाल करके आप अच्छी वेब डिजाइनिंग कर सकते है. जब भी वेब डिजाइनिंग करते है तो कलर, पिक्चर, कोडिंग और फॉन्ट सभी की जरूरत पड़ती है. कुछ ऐसे ऍप है जिनका इस्तेमाल करके आप अपनी वेब डिजाइनिंग को आसान बना सकते है. इन सभी ऍप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है.

WebMaster's HTML Editor Lite

इस ऍप से वेब डेवलपर PHP, JS, HTML, CSS भाषा में एडिटिंग कर सकते है. आप इसमें Go To Line, Editor Choice, Find और Replace फीचर का इस्तेमाल कर सकते है. इन सभी फीचर का इस्तेमाल करना बहुत आसान होता है.

Fontest

अगर आपकी वेब साइट की फॉन्ट अच्छी है तो इसे देखना और भी अच्छा हो जाता है. वेब डिजाइन करते समय सही फॉन्ट होना बहुत जरुरी होता है. इस ऍप में आपको 6 प्रकार के फॉन्ट इस्तेमाल करने को मिलेंगे जो भी आपको अपनी वेब साइट के लिए सही लगे आप उसका इस्तेमाल कर सकते है.

Color Grab

सभी को अपनी वेब साइट में फोटो लगाना बहुत अच्छा लगता है अगर ऐसे में वेबसाइट खाली होती है तो अच्छी नहीं लगती है इसलिए इस ऍप में आपको फोटो के लिए भी ऑप्शन दिए गए है. इस ऍप में आपको फोटो के लिए कलर स्कीम भी चुन सकते है.

ES File Explorer

इस ऍप का इस्तेमाल करके आप कप्यूटर, वाई फाई और ब्लूटूथ शेयर करने के लिए कर सकते है. इससे आपको सभी फाइल को मैनेज करना भी बहुत आसान हो जायेगा.

Website Builder

अगर आपकी प्रोग्रामिंग अच्छी नहीं है आपको कोडिंग करने में परेशानी होती है तो आप इस ऍप का इस्तेमाल कर सकते है. इस ऍप से आप 7 से ज्यादा पेज वाली वेबसाइट को डेवलप कर सकते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -