सन राइस के लिए इस जगह से बेस्ट और कुछ नहीं
सन राइस के लिए इस जगह से बेस्ट और कुछ नहीं
Share:

हमारे भारत देश में घूमने के लिए और प्रकृति के नजारा देखने के लिए एक से बढ़कर एक जगहें हैं. नदिया,पहाड़,झीले और न जानें क्या-क्या जिसे देखने के लिए देश दुनिया के लोग यहां पर दूर-दूर से आते हैं. आज हम भारत के कुछ ऐसे हिस्सों की बात कर रहे हैं,जहां पर सूर्योदय का नजारा इतना खूबसूरत होता है कि इस कुदरता नजारे को देखने के लिए लोग यहां आते हैं. 

आइए जानते हैं इन जगहोें के बारे में

सनसेट प्वाइंट कन्याकुमारी- कन्याकुमारी में सूर्याउदय और सूरज के डूबने का नजारा बेहद शानदार होता है. चारोें तरफ पानी के बीज जब लाल रंग का सूरज डूबता है को ऐसे लगता है कि मानों समुद्र में कोई गेंद उझल रही हो. 

अलेप्पी समुद्र तट- केरल में अलेप्पी तट का नजारा सुबह और शाम को बहुत शानदार होता है. यहां पर शाम के समय ऐसा दिखाई देता है कि जैसे समुद्र की तेज लहरें सूरज को डूबा रही हो. इसी नजारे को देखने के लिए टूरिस्ट यहां आना पसंद करते हैं. 

अगुम्बे- कर्नाटका का यह सनसेट प्वांइट वेस्टर्न घाट की सबसे ऊपरी चोटी पर है. यहां से कुदरती नजारे को अच्छी तरह से देखा जा सकता है. 

पलोलेम तट- गोवा-यहां की खास बात यह है कि ताड़ के पेड़ों के वजह से अर्धचंद्राकार बनावट के कारण नजारा बेहद खूबसूरत लगता है.

माउंटआबू सनसेट प्वाइंट- राजस्थान अरावली पर्वत में स्थित माउंटआबू सनसेट प्वाइंट राजस्थान में फेमस जगहों में से एक है. यहां पर पर्यटकों की अच्छी खासी भीड़ लगी रहती है.

यमुनोत्री मंदिर से जुड़ी ये बात नहीं जानते होंगे आप

आज भी पानी में तैर रहा है ये गांव, जानिए क्यों

घूमना है तो दार्जलिंग घूमों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -