पैरों की सुन्दरता बढ़ाने के अलावा नकारात्मक ऊर्जा को भी दूर करती है पायल
पैरों की सुन्दरता बढ़ाने के अलावा नकारात्मक ऊर्जा को भी दूर करती है पायल
Share:

पायल एक प्रकार का गहना होता है जिसे स्त्रियाँ अपने पैर में पहनती है भारत में लगभग सभी स्त्रियों के पैर में पायल होती है जो उनके पैर की शोभा बढ़ाती है .पायल पहनने से केवल स्त्रियों के पैर की शोभा ही नहीं बढ़ती अपितु इसकी झंकार पुरषों के मन को भी आकर्षित करती है. लेकिन क्या आप जानते है की पायल पहनने के ओर भी कई फायदे है. आइये आज हम आपको बताते है की पायल पहनने के ओर कौन से फायदे है.

यह बात बिलकुल सत्य है की स्त्रियों की पायल की छनक पुरुषो का मन मोह लेती है तथा हमें उनके आने का आभास भी कराती है.पायल से निकलने वाली ध्वनी से स्त्रियों के साथ- साथ दूसरों को भी स्वास्थ लाभ होता है.

स्त्रियों के द्वारा पायल पहनकर चलने से पायल के घुंघरू की आवाज से जो ध्वनि निकलती है इस ध्वनि को जो भी सुनता है उसके मन में एक प्रकार का सुकून और शांति का आभास होता है.

पायल के घुंघरू से जो ध्वनि निकलती है वास्तु शास्त्र में इस धवन को सकारात्मक ऊर्जा का स्त्रोत माना जाता है जो उस स्थान से नकारात्मक ऊर्जा के असर को कम करके सकारात्मक ऊर्जा का विस्तार करती है.

आज के समय में बाजार में कई प्रकार के धातु की पायल मिलती है जो की कई रंग और डिजाइन की होती है किन्तु स्त्रयों को केवल चांदी की पायल ही पहनना चाहिए क्योकि चांदी की प्रकृति ठंडी होती है और ऐसा माना जाता है की चांदी की पायल स्त्रियों के पैरों को ठंडक प्रदान करने के साथ ही उनके शरीर को संतुलित भी करती है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -