यहाँ गांधी जयंती के दिन मांस बिक्री पर प्रतिबंध

बेंगलुरु: कर्नाटक के बेंगलुरु से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ गांधी जयंती के दिन यानी दो अक्टूबर को मांस की बिक्री पर पांबदी लगा दी गई है। जी हाँ और इसको लेकर बृहद बेंगलुरु महानगर पालिका (BBMP) की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है। आपको बता दें कि जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि कल यानी रविवार को बीबीएमपी के अधिकार क्षेत्र में आने वाली सभी मांव की दुकानें व बूचड़खाने बंद रहेंगे। यह आदेश स्थानीय भाषा में जारी किया गया है।

आपको बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है बल्कि इससे पहले भी बीबीएमपी द्वारा मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया जा चुका है। जी दरअसल बीते अगस्त के महीने में ही बीबीएमपी ने एक आदेश के तहत गणेश चतुर्थी, जन्माष्टमी, शहीद दिवस के दिन मांस की बिक्री व जानवरों के वध पर प्रतिबंध लगाया था। जी हाँ और इससे पहले इसी साल राम नवमी, बुद्ध पूर्णिमा के दिन भी ऐसा ही आदेश जारी किया गया था। आपको बता दें कि गांधी जयंती हर साल 2 अक्टूबर को मनाया जाता है। गांधी जयंती राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिन के उपलक्ष में मनाया जाने वाला दिन है।

देश को अंग्रेजों से आजाद कराने में अहम भूमिका निभाने वाले महात्मा गांधी महान राजनीतिज्ञ और समाज सुधारक रहे। जी हाँ और स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान उन्होंने सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलकर कई-कई बार ब्रिटिश हुकूमत को घुटने टेकने पर मजबूर किया। बिना हथियारों के कैसे अपने अधिकार हासिल किए जा सकते हैं, इसके लिए उन्होंने ही लोगों को प्रेरणा दी।

आज शहर भर में होगा 'जश्न ए स्वच्छता", गरबा पंडालों में होगा जश्न

फुटबॉल कोच ने किया शादी से इंकार तो युवती ने उठा लिया ऐसा कदम

माफिया अतीक अहमद के भाई सहित छह पर आरोप तय, दिनदहाड़े की थी 'विधायक' की हत्या

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -