गिरफ्तार हुआ बेंगलुरु रामेश्वरम कैफे बम ब्लास्ट का आरोपी, CCTV फुटेज से सामने आई थी संदिग्ध की तस्वीर
गिरफ्तार हुआ बेंगलुरु रामेश्वरम कैफे बम ब्लास्ट का आरोपी, CCTV फुटेज से सामने आई थी संदिग्ध की तस्वीर
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक के बेंगलुरु में शुक्रवार (1 मार्च 2024) को बम धमाका हुआ। रामेश्वरम कैफे में हुए इस धमाके में एक महिला समेत 10 लोग चोटिल हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक संदिग्ध को पुलिस ने गिरफ्त में लिया है। उससे पूछताछ जारी है। संदिग्ध हमलावर की हिरासत उस फुटेज के पश्चात् की गई है, जिसमें वो कैफे में रवा इडली का ऑर्डर करने के पश्चात् विस्फोटक रख कर बाहर चला गया था। धमाके को टाइमर डिवाइस द्वारा एक्टिवेट किए जाने की आशंका है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ UAPA एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। 

कर्नाटक के डिप्टी सीएम डी के शिवकुमार ने शुक्रवार को रामेश्वर कैफे का दौरा किया। दौरे के पश्चात् उन्होंने बताया कि 28 से 30 वर्ष की आयु वाला हमलावर कैफे में रवा इडली खाने के बहाने आया था। उसने काउंटर पर टोकन लिया तथा अपना बैग रख कर चला गया। आशंका है कि इसी बैग में बम था। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर HAL नामक थाने में UAPA एक्ट समेत अन्य धाराओं में दर्ज की है। बेंगलुरु पुलिस की अपराध शाखा इस मामले की तहकीकात कर रही है। विस्फोट को कम तीव्रता वाला धमाका बताते हुए डी के शिवकुमार ने बताया कि सभी चोटिल खतरे से बाहर हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि कुछ ही घंटों में मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। वही CCTV फुटेज की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विस्फोट में टाइमर का उपयोग किए जाने की आशंका है। मामले की तहकीकात कर रही पुलिस ने घटनास्थल से टाइमर व अन्य डिवाइस बरामद की हैं। तहकीकात में सहयोग के लिए NSG की टीम भी शनिवार (2 मार्च 2024) को रामेश्वरम कैफे पहुँच गई है। विस्फोटक को जाँच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है। चोटिल व्यक्तियों का उपचार वैदेही और ब्रुकफील्ड मल्टी स्पेशलिस्ट चिकित्सालयों में चल रहा है। कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने इन दोनों चिकित्सालयों में जाकर चोटिल व्यक्तियों से मुलाक़ात की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट के पश्चात् हुए कुल 10 चोटिल व्यक्तियों में अधिकतर वहाँ काम करने वाले स्टाफ हैं। इसमें से एक स्टाफ के कान के पर्दे में चोट आई है। डॉक्टर इसका कारण विस्फोट में आई तेज आवाज बता रहे हैं। वहीं महिला ग्राहक 40% तक जल गई है। डॉक्टर पीड़िता की सर्जरी कर रहे हैं।

Google का बड़ा एक्शन, शादी डॉट कॉम से लेकर नौकरी डॉट कॉम समेत ये ऐप प्ले स्टोर से हटाए

पीएम मोदी का India पर हमला, कहा- 'गांधी जी के तीन बंदरों की तरह...'

बिहार में RJD को एक और बड़ा झटका, 7 विधायकों ने छोड़ा साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -