12 बार सांप के डंसने पर भी जिन्दा है यह शख्स
12 बार सांप के डंसने पर भी जिन्दा है यह शख्स
Share:

बेंगलुरु - यह खबर पढ़कर आप अचरज में पढ़ जाएंगे कि एक शख्स को सांप ने 12 बार डंसा फिर भी वह जिन्दा है.20 वर्षीय लिंगाराजू एस पर गत माह ही चार सांपों ने हमला किया था जिसमें से दो किंग कोबरा थे.

गौरतलब है कि विजयपुरा निवासी लिंगाराजू एस को सोलापुर में पांच साल पहले उसे सांप ने पहली बार डंसा था, जहां वह अपने परिवार के साथ रहता था. इसके बाद सात से अधिक बार सांपों ने उसे काटा. इस घटना से चिंतित उसके माता-पिता डॉक्‍टर से मिले डॉक्‍टर ने उसे 6 माह तक अपने इलाज में रखा. इलाज में 40,000 रुपए खर्च करने के बाद खेती पर आश्रित परिवार ने विजयपुरा आने का निर्णय कर लिया.

उनका मानना था कि सोलापुर में अभिशाप के कारण ऐसा हो रहा है. लेकिन नई जगह आने पर भी कुछ नहीं बदला. पिछले माह उसे चार बार सांपों ने डंस लिया. इस घटना से भयभीत हो लिंगाराजू के माता-पिता ने उसका काम छुड़वा दिया और अब वह घर पर ही रह रहा है.परिवार वाले जिस चीज को गांव का श्राप समझ रहे हैं वह डॉक्‍टरों के लिए एक अनसुलझा रहस्‍य है. गांव के आयुर्वेदिक डॉक्‍टर, सोमशेखर एच ने कहा कि उन्‍होंने दो बार लिंगाराजू का इलाज किया था, उसे कोबरा ने काटा था. उन्‍होंने कहा कि यह चमत्‍कार ही है कि 12 बार सांपों के काटे जाने के बावजूद वह जीवित है.

बता दें कि लिंगाराजू का परिवार कई डॉक्‍टरों से मिला लेकिन यह रहस्‍य नहीं सुलझा. ऐसा हो सकता है कि उसके शरीर से किसी खास तरह के केमिकल निकलता हो जो सांपों को आकर्षित करता है. पर इसकी पुष्‍टि के लिए वह खुद को रिसर्च के लिए देकर विज्ञान की मदद कर सकता है और इससे वह पैसे भी कमा सकता है और सबसे अच्छी और महत्‍वपूर्ण बात कि वह सांपों से दूर रहेगा. लेकिन बेंगलुरु में इलाज का खर्च उठाने में असमर्थ लिंगाराजू का परिवार इस श्राप के साथ जीने को मजबूर है.

सांप काटने पर चले अंधविश्वास के खेल में युवक की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -