सेवन करे काले नमक का, होंगे ये फायदे
सेवन करे काले नमक का, होंगे ये फायदे
Share:

शरीर को हेल्दी बनाने के लिए कई तरीके अपनाएं जाते है, मगर बीमारी दबे-पांव आती है और शरीर को घर बना लेती है. यदि ऐसी स्थिति आपकी भी है तो आप ये उपाय आजमा सकती है. एक चुटकी काले नमक लगभग सारी बीमारियों को दूर रखने में मदद करता है. सुबह के समय एक ग्लास पानी गर्म करे, उसमे 1/3 छोटा चम्मच काला नमक घोल ले, इस घोल को खाली पेट पिए, इससे पेट साफ रहेगा.

काला नमक बॉडी को डिटॉक्स करता है. यह शरीर से विषैले पदार्थ को बाहर निकाल देता है. गर्मी हो या सर्दी, बदलते मौसम में स्किन पर असर तो पड़ता ही है. बढ़ते प्रदूषण का फर्क चेहरे पर भी पड़ता है. काले नमक में क्रोमियम होता है जो पिम्पल्स को दूर करने में मदद करता है. इससे एक्जिमा और रेशेज की समस्या भी दूर होती है.

अनिद्रा से छुटकारा पाने के लिए रोज सुबह काले नमक का पानी पिए. यह स्ट्रेस हार्मोन को दूर करने में मदद करता है. जब हम बीमार होते है तब बॉडी डिटॉक्स नहीं हो पाती है. इसलिए काले नमक को गुनगुने पानी में मिला कर सेवन करे.

ये भी पढ़े

सेहत के लिए फायदेमंद होता है छाछ का सेवन

पाचनक्रिया को स्वस्थ रखता है अखरोट

रेड वाइन और लहसुन रखते है आपकी सेहत का ख्याल

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -