स्विमिंग से होता आपका वजन कम, और भी हैं फायदे
स्विमिंग से होता आपका वजन कम, और भी हैं फायदे
Share:

स्वीमिंग करना फिजियोथैरेपी के लिए महत्वपूर्ण है. यह आज के समय के अनुसार जरुरी भी हो गई है. यह एक हॉबी भी है और साथ ही ये आपकी हेल्थ के लिए काफी फायदेमंद है. इसे जिसे पूल थैरेपी भी कहा जाता है. स्विमिंग करने से कई तरह की परशानी खत्म होती है. सबसे पहले तो आप पानी में तैरना सीख जाते हैं और इससे आपकी हाइट भी बढ़ जाती है. इससे और भी बड़े फायदे होते हैं जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. 

आपको बता दें, इस बारे में विशेषज्ञों ने बताया है कि ठीक तापमान वाले पानी में तैरना एक व्यायाम ही है, तैरने से वजन कम करने के साथ-साथ हाथ पैर आसानी से घुमाने में आसान रहता है. पानी में तैरना एक प्रकार से वाटर थैरेपी ही है, जिसे हम कार्डियोवैस्क्यूलर एक्सरसाइज भी कह सकते है. अन्य एक्सरसाइज की अपेक्षा तैराकी कई गुना ज्यादा फायदा पहुचती है.

इसमें हाथ-पैरो के साथ-साथ पुरे शरीर की एक्सरसाइज होती है. तैराकी से बहुत से फायदे जैसे- हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, मोटापा, हाई कोलेस्ट्रॉल, आर्थराइटिस आदि कई प्रकार की खतरनाक बीमारियो से छुटकारा पाया जा सकता है. तैरने वाले डिप्रेशन से भी दूर रहते है, साथ ही वजन काम होता है और हमारे शरीर को एक अच्छा आकर भी मिलता है.

आपकी उम्र को रोकती है ये छोटी सी मूंगफली

जानिए क्या होता है जब आप प्रेगनेंसी में करती हैं धूम्रपान

इस तरह करें अपनी बढ़ती थाई को फिट और बनी रहे सेक्सी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -