इस तरह करें अपनी बढ़ती थाई को फिट और बनी रहे सेक्सी

इस तरह करें अपनी बढ़ती थाई को फिट और बनी रहे सेक्सी
Share:

ये आप जानते ही हैं कि जब आपका वजन बढ़ता है तब सबसे पहले जाघों पर असर होता है. अगर आप फिट हैं रो अचानक से आपका वजन बढ़ रहा है तो आपकी थाई सबसे पहने नज़र आने लगती हैं. ऐसे में आप कुछ भी शॉर्ट्स नहीं पहन पाते और न ही खुद को सेक्सी दिखा पाते हैं. जांघों को कम करने को लेकर अधिकतर महिलाएं परेशान है. लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है बल्कि आप इसका उपाय घर में रहकर ही कर सकते हैं. आइये जानते हैं उस टिप्स के बारे में. 

* योग आसन: योग आसन से आप भारी जांघों से सचमुच निजात पा सकती है. योगा के अलावा आपको अपनी दिनचर्या में भी कुछ बदलाव करने होंगे. तो चलिए जानते है उन योगा टिप्स के बारे में जो आपको जल्द टोन्ड लैग्स दे सकतें है.

* उत्कटासन: उत्कटासन के लिए आप सबसे पहले बिल्कुल सीधे खड़े हो जाएं. इसके बाद पंजों के सहारे नीचे जमीन पर बैठ जाएं. इस आसन में हाठों की पोजीशन भी मायन रखती है इसलिए अपने हाथों को सीधे आगे फैला लें. इसके साथ ही गर्दन भी बिल्कुल सीधी होनी चाहिए. 

* जंपिंग जैक्स: जंपिंग जैक्स आसन भी आपकी जांघों को जल्द टोन्ड करने में मदद करेगा. जंपिंग जैक्स आप सुबह-शाम कभी भी कर सकती है. इसे कम से कम 25 बीर करने की कोशिश करें. 

* वॉकिंग लंज: वॉकिंग लंज भी लगभग साइड लंज की तरह होता है, लेकिन इसको करने से आपकी जांघें काफी मजबूत हो जाती है और उन्हें शेप मिलती है. इसे भी साइड लंज की तरह हर पैर से 10 बार करें.

* सूमो सकेवट्स: इसे करने से आपको पैरों पर जल्द असर पड़ता है और शरीर का सारा भार आपकी जांघों पर आ जाता है. इसको करने के दौरान आप हाथों में कोई भारी वजन भी ले सकती है या फिर हाथों को जोड़ कर कम से कम 15 बार करें.

शरीर में आयरन की कमी को दूर करता है केले का फूल

सर्दी में गुड़ की पट्टी बनाएगी आपकी सेहत

खाली पेट कभी ना खाएं बर्गर और ब्रेड, सेहत को होता है खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -