ये एक तेल से मजबूत-घने और चमकदार होंगे बाल, लगाना है केवल 1 घंटे

अगर आपके बाल भी झड़ रहे हैं तो यह खबर आपके बड़े काम आ सकती है। जी दरअसल बालों से जुड़ी कई तरह की समस्याओं से निजात पाने के लिए सरसों का तेल आपकी मदद कर सकता है। आज के समय में लोगों ने सरसों का तेल लगना छोड़ दिया है लेकिन एक्सपर्ट्स भी कहते हैं कि सरसों के तेल का इस्तेमाल सिर्फ खाना पकाने में ही नहीं किया जाता बल्कि इसका इस्तेमाल बालों को काला घना और खूबसूरत बनाने में भी किया जाता है। जी हाँ क्योंकि सरसों तेल कई पोषक तत्वों से भरपूर है। इसी के साथ सरसों के तेल में आयरन, विटामिन ए, डी, ई और के, मैग्नीशियम जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो बालों को पोषण देते हैं। आपको बता दें कि इसका नियमित इस्तेमाल करने से आपको बालों से जुड़ी कई समस्याओं से राहत मिल सकती है। आइए बताते हैं बालों के लिए क्यों और कैसे खास है सरसों का तेल?

बालों के लिए क्यों और कैसे खास है सरसों का तेल- बालों के झड़ने और बेजान बालों का सबसे बड़ा कारण सिर की स्किन में ब्लड सर्कुलेशन का बिगड़ना है। जी हाँ, हालाँकि सरसो का तेल लगाने से ब्लड सर्कुलेशन ठीक रहता है। आपको बता दें कि सरसों के तेल से बालों की मसाज करने से बालों का झड़ना कम हो जाएगा। अब हम आपको बताते हैं इसका इस्तेमाल करने का तरीका।


बालों पर सरसों तेल का ऐसे करें इस्तेमाल- इसके लिए सबसे पहले सरसों तेल को हाथों पर लेकर हथेलियों के बीच रगड़ें। इसके बाद गुनगुना तेल बालों की जड़ों तक लगाएं। ऐसा कर बालों पर तेल से कुछ देर मसाज करें। इसके बाद 1 घंटे बाद बालों को शैंपू कर लें। जी दरअसल सरसों के तेल से आपके बाल सॉफ्ट और संट्रॉन्ग बनेंगे।

सरसों के तेल से बालों को मिलने वाले जबरदस्त फायदे- 
* सरसों के तेल के इस्तेाल से बालों की ग्रोथ बढ़ाने में मदद मिलती है।
* सरसों का तेल बालों को घना और मजबूत बनाता है।
* सरसों का तेल बाल मुलायम, रेशमी और घने करने में मदद करता है।
* सरसों का तेल बालों की डैंड्रफ से निजात दिलाता है।
* सरसों का तेल स्कैल्प की बैक्टीरिया और फंगस से राहत दिलवाता है।

झड़ते बालों से हैं परेशान तो खाना शुरू कर दें ये चीजें

हद से ज्यादा झड़ने लगे हैं बाल तो आपके काम आ सकते हैं ये 5 घरेलू नुस्खे

बालों में हो गई है जूं तो इस तरह लगाए नीम पाउडर, जड़ से होंगी खत्म

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -