Share:
आज ही घर में जलाना शुरू कर दे कपूर, फायदे सुनकर होगी हैरानी
आज ही घर में जलाना शुरू कर दे कपूर, फायदे सुनकर होगी हैरानी

आप सभी ने अपने घर में कई बार माँ को कपूर जलाते देखा होगा या खुद ही जलाया होगा. ऐसे में आप शायद ही जानते होंगे कि कपूर जलाने से हमारे आस-पास की नकरात्मक शक्तियां नष्ट हो जाती हैं. जी हाँ, दरअसल ऐसा कहा जाता है कि कपूर का प्रयोग औषधि के रूप में करते हैं और वास्तु शास्त्र को माना जाए तो उसमे भी इसके इस्तेमाल के बारे में कहा गया है.

वास्तु के मुताबिक कपूर का प्रयोग घर से नकरात्मक ऊर्जा के नाश के लिए करते हैं और ऐसा करने से परिवार में सुख-शांति बनी रहती है. इसके अलावा यह भी कहा जाता है कि घर में अगर नकारात्मक ऊर्जा हो तो ही घर में कपूर जलाया जाता है. जी दरअसल ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है और बाहरी शक्तियों का भी प्रभाव नहीं पड़ता है. इसके अलावा ऐसा भी कहा जाता है कि सूर्य के अस्त होने के बाद घर के हर एक कमरे में लाइट जला देनी चाहिए.

इसी के साथ ही साथ शाम के समय किसी छोटी सी चांदी की कटोरी में एक लौंग और कुछ कपूर लेकर जलाना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा बाहर भाग जाती है. इसके अलावा आप चाहे तो घर के लोगों को बिमारी से बचाने के लिए कपूर के तेल की कुछ बूंदें पानी में मिलाकर स्नान करवा सकते हैं इससे लाभ होगा. जी दरअसल ऐसा करने पर बीमारियां भाग जाती है. इसके अलावा भी कपूर के कई फायदे हैं.

शुरू हो चुका है जुलाई का महीना, यहाँ जानिए इस महीने के व्रत और त्यौहार

आज इस तरह से करें वामन द्वादशी पर पूजन

अगर जुलाई में हुआ है आपका जन्म तो जरूर पढ़े यह खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -