जल्दी फैट बर्न करना है तो करिये एरोबिक्स
जल्दी फैट बर्न करना है तो करिये एरोबिक्स
Share:

एक्सरसाइज के कितने फायदें है इस बार में जितना कुछ कहा लिखा जाए कम है. एक्सरसाइज के बहुत सारे तरीके होते हैं और और एरोबिक्स भी ऐसा ही एक तरीका है जो आजकल युवावर्ग में बहुत ज्यादा फेमस है. इसमें भी जुम्बा की तरह म्यूजिक का आनन्द लेकर एक्सरसाइज की जाती है. इस एक्सरसाइज की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह आपके शरीर पर बहुत जल्दी असर दिखाना शुरू कर देती है. एरोबिक्स से संबंधित व्यायाम करने से शरीर के अतिरिक्त वसा को आसानी से गलाया जा सकता है।

इसको करने से हाथ, पैर, कंधे, हिप्स और शरीर के बाकि अंग भी हष्ट पुष्ट रहते हैं. एरोबिक्स को आप किसी भी समय कर सकते हैं, लेकिन जब आप सुबह के समय इसको करते हो, तब आपको इसके कई फायदे देखने को मिलते हैं। एक घंटा पैदल चलने की अपेक्षा आधा घंटा एरोबिक्स करना ज्यादा फायदेमंद है। एरोबिक के दौरान हमारे शरीर में ऑक्सीजन की खपत बढ़ जाती है और इस कारण कार्डिओवैस्क्युलर और कार्डिओवैस्क्युलर फंक्शन में सुधार होता है।

ब्लड प्रेशर सुधरने में भी एरोबिक्स महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. शोध से पता चला है कि अल्जाइमर और सिजोफ्रेनिया जैसी बीमारी की शुरुआत में ही अगर एरोबिक्स शुरू कर दी जाती है तो यह दीर्घकालिक रूप से याददाश्त खोने जैसे दुष्प्रभाव से बचा सकता है। साथ ही मरीज जल्दी स्वस्थ भी होता है। एरोबिक्स अनिंद्रा से ग्रस्त प्रौढ़ों और बुजुर्गों के लिए बहुत फायदेमंद है । अगर इस उम्र के लोगों को लंबे समय से अनिंद्रा सताए रहती हो तो एरोबिक्स से उन्हें इस खराब लक्षण से छुटकारा मिल सकता है।

ये चीजे कर सकती है आपकी नींद को ख़राब

वजन कम करने का शर्तिया तरीका है ज़ुम्बा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -