Share:
नाभि से करें कई बिमारियों का इलाज
नाभि से करें कई बिमारियों का इलाज

आज के समय में लगभग सभी बीमारी का इलाज है और उनके साथ घरेलु उपाय भी मौजूद हैं. कई लोग घर के नुस्खे अपना कर ही अपनी कुछ बिमारियों को दूर कर लेते हैं.  हम आपको एक ऐसे ही घरेलु उपाय के बारे में बता रहे हैं. लेकिन इस उपाय में विभिन्न प्रकार के तेलों के स्थान पर शराब शामिल है. जो कई बीमारियों के इलाज में सहायक है. आज हम उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे आप भी अपना सकते हैं और उनसे कई लाभ पा सकते हैं. क्या आप जानते हैं नाभि से कई बीमारियां दूर हो जाती है.

यदि आप खांसी, सर्दी, फ्लू या पेट के दर्द से पीड़ित हैं, तो इस उपाय की कोशिश करें. लेकिन अगर समस्या उपाय करने के बाद भी समस्या बनी रहती है, तो इस उपाय पर अधिक निर्भर किए बिना एक डॉक्टर से परामर्श करें.

इस उपाय का ऐंठन और मांसपेशियों में दर्द के इलाज इस्तेमाल किया जा सकता है. अगर आप पेट दर्द का इलाज करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको नाभि पर कुछ दबाव करने की आवश्यकता हो सकती है.

कैसे करें इस्तेमाल:

एक कॉटन के टुकड़े को शराब में भिगोकर अपनी नाभि पर रखें. यदि नाभि के चारों ओर कट या दाने हैं, तो शराब का प्रयोग न करें क्योंकि इससे जलन हो सकती है.

शराब कितनी होनी चाहिए? दो बड़ी चम्मच शराब लें और कॉटन की एक छोटी बॉल भिगोकर नाभि और बेली बटन पर रखें. 10-20 मिनट के बाद कपास हटा दें.

माँ बनने में मदद करता है अनार

बकरी के दूध से ठीक होगी डेंगू जैसी बीमारी

पर्लर की जगह अब घर पर ही करें वैक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -