पर्लर की जगह अब घर पर ही करें वैक्स
पर्लर की जगह अब घर पर ही करें वैक्स
Share:

लड़की हो या लड़के हर कोई शरीर में होने वाले अनचाहे बालों से परेशान ही रहता है. इसे क्लीन करके आपको बहुत अच्छा लगता है और लुक पहले से ज्यादा चमकने लगता है. इसी के चलते लड़के और लड़कियां अपने शरीर के बाल निकलवा लेती हैं. लेकिन पार्लर जा कर ये काम करना थोड़ा खर्चीला होता है. इसलिए क्यों न घर पर ही कर लिया जाए ये काम. जी हाँ, घरेलु तरीके से भी आप वैक्सिंग कर सकते हैं. चलिए आज आपको बताते हैं कुछ आसान से तरीके जिनकी हेल्प से आप घर बैठे-बैठे वैक्स कर लेंगे.

* नींबू और गन्‍ने का रस: इस वैक्‍स को तैयार करने के लिए पहले चौ‍थाई भाग गन्‍ने का रस लें और उसमें लगभग दो भाग नींबू का रस मिलाएं. इसके बाद इस घोल में शहद और कार्नफ्लोर मिला कर शरीर पर लगा कर ध्‍यान से स्‍ट्रिप की हेल्प से निकालें.

* चीनी और नींबू: अगर आप नींबू के रस और चीनी को एक साथ 4-5 मिनट के लिए उबालेंगे तो यह एक चिपचिपा सा घोल बन जाएगा. इसको शरीर पर लगा कर वैक्‍सिंग स्‍ट्रिप से निकाल लें.

* आटे का उबटन: यह एक उबटन के रूप में इस्‍तेमाल किया जाता है. इसे बनाने के लिए मुल्‍तानी मिट्टी, आंटा, मिल्‍क पाउडर और नींबू का रस मिलाइएं. इसको पेस्‍ट की तरह न बना कर थोड़ा ठोस बना लें और शरीर पर इससे मालिश करते हुए बालों को साफ़ करें.

बादाम से बनाएं अपनी दमकती हुई त्वचा

खाने में अच्छा नहीं लगने वाला कद्दू ही आपको बनाये रखता है स्वस्थ और जवान

देसी इलाज से दूर होगा आपका सरदर्द, नहीं लेनी होगी दवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -