नारियल पानी को पीने के साथ लगाए अपने चेहरे पर
नारियल पानी को पीने के साथ लगाए अपने चेहरे पर
Share:

नारियल पानी आपकी सेहत के लिए ही नहीं बल्कि आपकी स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद है. ठंड के मौसम या कोई दूसरे मौसम में स्किन कई कारणों से रुखी, बेजान हो जाती है. नारियल पानी से चेहरा धोने से जहां चेहरे में नमी बनी रहती है. वही कई स्किन संबंधी समस्याओं से निजात मिल सकता है. इसके साथ ही नारियल में पानी में मौजूद एंटी-बैक्टीरियल तत्व स्किन को विभिन्न प्रकार से इंफेक्शन से सुरक्षा देने में मददगार होता है.

जानिए इनको चेहरे में लगाने से क्या-क्या फायदे है.

1-नारियल का पानी डार्क सर्किल को हटाने में काफी फायदेमंद है. अगर आपके चेहरे में डार्क सर्किल है, तो आप नारियल पानी का इस्तेमाल कर सकते है. इसके लिए कॉटन को नारियल पानी में डुबोकर आंखों के आस-पास लगाए. कुछ दिन रोजाना इसका इस्तेमाल करें. इससे आपको फर्क नजर आने लगेगा.

2-आमतौर पर आयली स्किन में पिंपल्स होने की संभावना सबसे ज्यादा होती है. इसके लिए आप नारियल पानी का इस्तेमाल कर सकते है. इसके लिए रोजाना अपने चेहरे को नारियल के पानी से धोए. थोड़े दिनों में ही आपको फर्क नजर आने लगेगा.

3-कई बार होता है कि चेहरे में उम्र ढलने के साथ-साथ झाईयां और ब्लैक स्पॉट पड़ जाते है. जिससे निजात पाने के लिए आप न जाने कितने तरीको से इसे निजात पाने की कोशिश करते है. लेकिन इसका कभी-कभी साइड इफेक्ट भी हो जाता है. इसके कारण बेफिक्र होकर नारियल के पानी का इस्तेमाल करें. इससे आपके चेहरे के दाग-धब्बें सब गायब हो जाएंगे.  इसके लिए नारियल पानी को रात को सोने से पहले लगाएं.

4-लगभग हर कोई निखरी त्वचा की चाहत रखता है. यदि आप तरो-ताजा और निखरी त्वचा के साथ गोरापन भी चाहते हैं, तो नारियल के पानी से अपने चेहरे को साफ करें. इससे कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा.

चेहरे पर लगाए ठंडी ठंडी आइस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -