चार छक्के खाने वाले स्टोक्स का मजाक उड़ाना आरजे को पड़ा महंगा, मिली ऐसी सजा ?
चार छक्के खाने वाले स्टोक्स का मजाक उड़ाना आरजे को पड़ा महंगा, मिली ऐसी सजा ?
Share:

वर्ल्ड टी-20 के फाइनल मैच के आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रेथवेट के हाथो लगातार चार गेंदों पर चार छक्के खाने वाले इंग्लैंड के फ़ास्ट बॉलर बेन स्टोक्स को कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही इंग्लैंड ने भी चैंपियन बनने का मौका गँवा दिया. वेस्टइंडीज को जीत के लिए आखिरी ओवर में 19 रनो की ज़रूरत थी और सामने थे बैन स्टोक्स. लेकिन कार्लोस ब्रेथवेट ने स्टोक्स की पहली छर गेंदों पर चार छक्के लगाकर इंग्लैंड के मुंह से जीत छीन ली. इस वजह से स्टोक्स अभी तक सदमे में है, वहीं दूसरी ओर उनकी आलोचना का दौर भी जारी है.

खास बात यह कि इस हार के बाद न्यूजीलैंड के दो रेडियो जॉकी ने स्टोक्स का मजाक उड़ाया था, जो उन्हें महंगा पड़ गया. दरअसल दोनों आरजे ने स्टोक्स की मां को बताए बिना उनके साथ तीखी चर्चा की, जो लाइव ब्रॉडकास्ट हो रही थी. बाद में खिलाड़ी की मां की शिकायत पर बुधवार को कंपनी ने दोनों आरजे को सस्पेंड कर दिया. वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की हार के बाद से ही न्यूजीलैंड के एक रेडियो चैनल के आरजे जेरेमी वेल्स और मैट हीथ न्यूजीलैंड में जन्मे स्टोक्स का मजाक उड़ा रहे थे.

जिसके बाद स्टोक्स की मां ने रेडियो चैनल में फोन कर इस बातचीत पर आपत्ति जताते हुए शिकायत की. उन्होंने यह भी पूछा था कि क्या उनके साथ की जा रहीं सारी बातें ऑफ एयर हो रही हैं. इस पर आरजे ने झूठ बोलते हुए कहा कि हां, यह ऑफ एयर है, जबकि उनकी बातचीत लाइव चल रही थी. जब उन्हें पता चला कि उनकी बात लाइव थी, तो उन्होंने इन दोनों आरजे की शिकायत चैनल के मालिक से कर दी. इसके बाद दोनों आरजे को सस्पेंड कर दिया गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -