अब देर किस बात की - सॉफ्टवेयर टेस्टर बनकर घर बैठे पाएं एक मोटी सैलरी
अब देर किस बात की - सॉफ्टवेयर टेस्टर बनकर घर बैठे पाएं एक मोटी सैलरी
Share:

आज का युग कम्प्यूटर का युग है हर के क्षेत्र के विकास के लिए कंप्यूटर अहम् हो गया है .सारे कार्य अब कंप्यूटरीकृत हो रहे है.जिसकी वजह से हम कम समय में एक अच्छा परिणाम प्राप्त कर रहे है .कार्यों के कंप्यूटरीकृत होने से लोगों को एक अच्छा रोजगार मिला है .

अब हम बात करें की ये कार्य कैसे  कंप्यूटरीकृत हुए तो इसके लिए टेक्नोलॉजी का विकास किया गया जिसके लिए  मशीन कोड किया गया,कोडिंग के माध्यम से ही टेक्नोलॉजी का विकास आगे बड़ा ,टेक्नोलॉजी के लिए इंजीनियर्स द्वारा कोडिंग की गई अब इस कोडिंग तो टेस्ट करने के लिए टेस्टर की भी आवश्यकता हुई जो टेक्नोलॉजी का सफल परीक्षण कर सके,तो इस दोनों सेक्टरों में जॉब के ऑप्शन बढे, आगे भी इसकी मांग बढ़ेगी ,देश के विकास के लिए टेक्नोलॉजी का भरपूर उपयोग किया जाएगा इसके लिए कॉडर और टेस्टर दोनों की अत्याधिक आवश्यकता होगी .

जो भी युवा कम्प्यूटर में तकनीकी ज्ञान में रुचि रखते हैं, ऐसे युवाओं के लिए इस समय में सॉफ्टवेयर टेस्टर बनना वेहद ही जरूरी होगा.इसमें घर बैठे सॉफ्टवेयर को टेस्ट करते हुए पैसा कमाया जा सकता है. एक तरफ आपके पास इसमें समय की भी काफी बचत होगी 

उचित योग्यता- इसके लिए बेसिक टेक्नीकल नॉलेज और कम्प्यूटर ट्रेनिंग की आवश्यकता होती है. जॉब पाने के लिए कम्प्यूटर के सॉफ्टवेयर टेस्टिंग कोर्स कर सकते है . 

रोजगार के बढेगें अवसर - भारत में बढ़ते आईटी उद्योग की वजह से इस क्षेत्र में मांग अधिक होगी 

Game Designer बनना चाहते है तो यह है एक बेहतर संस्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -