भारतीय इंजिनियर्स की वजह से सुरक्षित होती हैं मर्सेडीज की कारें
भारतीय इंजिनियर्स की वजह से सुरक्षित होती हैं मर्सेडीज की कारें
Share:

वैसे तो भारतीय दुनिया भर में हर क्षेत्र में अपना नाम कमाने में सबसे आगे हैं। थॉमर वेबर ने मर्सेडीज कारों के रिसर्च और डिवेलपमेंट से जुड़ी जर्मन कंपनी डैमलर के मैनेजमेंट बोर्ड के सदस्य थॉमर वेबर ने एक इंटरव्यू में कहा की भारतीय इंजिनियरिंग की वजह से ही मर्सेडीज की गाड़ियां बेहद सुरक्षित होती हैं। क्योंकि भारतीय इंजिनियर्स अपने काम को काफी अलग और यूनिक ढंग से करते है।

जानकारी के लिए बता दे कि  इंडियन रिसर्च टीम मर्सेडीज की गाड़ियों को क्रैश मानकों पर टेस्ट करती है। अगर किसी तरह की कमी की शिकायत होती है, तो गाड़ी के सीट अरेंजमेंट से लेकर डिजिटल सिस्टम तक में बदलाव किये जाते है। वेबर ने बताया कि मर्सेडीज की कॉम्पैक्ट गाड़ियों का सीट डिवेलपमेंट पूरी तरह से इंडिया में ही होता है।

वेबर ने इस बात पर काफी जोर देते हुए कहा की इंडिया की IT इंजिनियरिंग बहुत अडवांस हो रही है और पूरी दुनिया भारत का रुख कर रही है। बेंगलुरु में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने भारतीय इंजिनियर्स की तारीफ करते हुए कहा कि वे किसी भी रूप में सिलिकन वैली के इंजिनियर्स से पीछे नहीं हैं, और काफी आगे बढ़ रहे है जो कि तारीफ के काबिल है। 

 

मारुती बलेनो आरएस में खलती है इन फीचर्स की कमियां

TVS Jupiter BS -IV , भारत में लांच इस कीमत में मिलेगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -