स्किन पर स्क्रब करने से पहले इन बातो का ध्यान रखना है ज़रूरी
स्किन पर स्क्रब करने से पहले इन बातो का ध्यान रखना है ज़रूरी
Share:

आजकल ज़्यादातर लड़किया और महिलाये अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए स्क्रब का इस्तेमाल करती है,स्किन के लिए किसी भी प्रकार के स्क्रब का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है,पर अगर आप अपने चेहरे पर स्क्रब कर रही है तो इसके लिए कुछ बातो का ध्यान रखना बहुत ज़रूरी होता है,अगर आप इन बातो का ध्यान नहीं रखती है तो स्क्रब के इस्तेमाल से आपकी स्किन को फायदे की जगह नुकसान पहुँच सकता है, 

1-अगर आपको टैनिंग की समस्या है या आपके चेहरे पर सन बर्न आ गए है तो आपको स्क्रब का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. टैनिंग वाली त्वचा पर स्क्रब का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन छिल सकती है जिससे उसमे इन्फेक्शन होने का भी खतरा हो सकता है. 

2-अगर आपको स्किन से जुडी कोई बीमारी है और आपके स्किन ट्रीटमेंट चल रहा है तो भी आपके लिए स्क्रब का इस्तेमाल हानिकारक साबित हो सकता है. इसके अलावा स्किन ट्रीटमेंट के दौरान किसी भी प्रकार के  पील ऑफ मास्क के इस्तेमाल से बचना चाहिए.   

3-स्क्रबिंग करने से पहले इस बात का ध्यान रखे की आपकी स्किन की हाल में ही कोई सर्जरी ना हुई हो,ऐसा करने से आपकी स्किन पर बुरा असर पड़ सकता है और आपकी स्किन खराब हो सकती है. सर्जरी वाली स्किन पर स्क्रब करने से स्किन में खुलजी,लालगी,रैशेज की प्रॉब्लम हो सकती है.

 

कॉफ़ी के इस्तेमाल से पाए सेल्यूलाइट स्किन की समस्या से छुटकारा

टैनिंग की समस्या को दूर कर सकते है नीम के पत्ते

डार्क स्किन वालो के लिए कुछ खास मेकअप टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -