कोलोस्ट्रोल को कण्ट्रोल में रखते है चुकंदर और शहद
कोलोस्ट्रोल को कण्ट्रोल में रखते है चुकंदर और शहद
Share:

चुकंदर का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके सेवन से हमारे शरीर में खून की कमी नहीं होती है. पर जब भी चुकंदर के जूस का सेवन करे तब इस बात का ध्यान अवश्य रखे की इसमें चीनी बिलकुल ना मिलाये. आप चाहे तो इसमें शहद मिला सकते हैं. चुकंदर के जूस में शहद मिलाकर इसका सेवन करने से कई फायदे होते हैं,

आइए जानते है चुकंदर और शहद के फायदों के बारे में-

1-अगर रोज नियम से चुकंदर के जूस में थोड़ा सा शहद मिलाकर पिया जाये तो शरीर को भरपूर मात्रा में आयरन और एंटीऑक्सीडेंट्स मिलता है.

2-चुकंदर के रस में शहद मिलाकर पीने से हमारे शरीर का कॉलेस्ट्रॉल लेवल कण्ट्रोल में रहता है. इसके अलावा इस जूस का सेवन करने से आप दिल से जुड़ी समस्याओं और एनीमिया से भी बचाव होता है.

3-चुकंदर और शहद हमारी पाचन शक्ति को मजबूत बनाने का काम करते है,इसे भरपूर मात्रा में फाइबर पाया जाता है, जो कि कब्ज की शिकायत को दूर करता है.

4-इस जूस को पीने से हमारे शरीर में रक्त का बहाव सही होता है. अगर आपको लौ ब्लड प्रेशर की समस्या है तो आपको इस जूस का सेवन जरूर करना चाहिए .

5-अगर आप अपने वजन को कम करना चाहते है तो इस जूस का सेवन आपके लिए फायदेमंद होगा.चुकंदर के जूस में कम से कम कैलोरी होती है, जो कि आपको फिट रखने में मदद करता है. और साथ ही वजन को भी कम करता है.

सेहत के लिए फायदेमंद है मूंग की दाल का सेवन

शुगर पेशेंट्स के लिए फायदेमंद है अजवाइन का पानी

एसिडिटी की समस्या में फायदेमंद है नीम की छाल का सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -