अगर आपका चेहरा भी है अंडाकार तो इस तरह की अपनाएं मेकअप टिप्स

अगर आपका चेहरा भी है अंडाकार तो इस तरह की अपनाएं मेकअप टिप्स

हर लड़की की चाहत होती है कि वह खूबसूरत दिखे और उसका चेहरा चाँद की तरह चमकता रहे. इसके लिए वो कई तरह के मेकअप टिप्स ट्राई करती है. मेकअप करने का भी सही तरीका होता है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. इसलिए आज हम आपके लिए अंडाकार चेहरे (Face) से जुड़े कुछ बेहतरीन मेकअप टिप्स लेकर आए है जिनकी मदद से आपकी ख्वाहिश पूरी होगी. तो आइये जानते है इन मेकअप टिप्स के बारे में.

* लिप ग्लॉस 

अंडाकार चेहरे पर लिपस्टिक की तुलना में लिप ग्लॉस ज़्यादा अच्छा दिखता है. अंडाकार चेहरे पर जब लिपग्लॉस लगाया जाता है तो चेहरा बहुत शानदार दिखता है. आँखों पर अधिक मेकअप (जैसे कैट आई मेकअप) लगाने के स्थान पर शाम की पार्टी के लिए चमकीले लिप ग्लॉस का उपयोग करें.

* ब्लशर 

इस तरह के चेहरे पर आपको कुछ ज्यादा करने की जरूरत नहीं, बस ब्लशर और हाइलाइटर के इस्तेमाल से नैन-नक्श को उभारा जा सकता है. 

* फाउंडेशन 

यदि आपका चेहरा अंडाकार है तो आपको सिर्फ इतना करना है कि आप एक ही प्रकार के ऐसे फाउंडेशन का उपयोग करें जो आपकी त्वचा के रंग से मेल खाता हो.  

* घुंघराले बाल 

अगर आपके चेहरा ओवल शेप या अंडाकार है, तो घुंघराले बाल आप पर हमेशा अच्छे लेगेंगे. वेव्स या लेयर में बाल कटवाना आपके लिए परफेक्ट होगा. लंबे या स्ट्रेट बाल आप पर बिल्कुल भी सूट नहीं करते इसलिए यह स्टाइल आपके लिए बोरिंग होगा.

* हाईलाइटर 

अंडाकार चेहरे के लिए कभी भी एक ही रंग के ब्रोंज़र और हाईलाइटर का उपयोग न करें. यदि आप गहरे रंग का ब्रोंज़र लगा रहे हैं तो उसके साथ हलके रंग का हाईलाइटर लगायें तथा यदि हलके रंग का ब्रोंज़र लगा रहे हैं तो गहरे रंग का हाईलाइटर लगायें.  

Valentine's Day : वैलेंटाइन डे के खास मौके पर इन ड्रेस से पाएं अट्रैक्टिव लुक

ऑफिस के अनुसार इस तरह पाएं अट्रैक्टिव लुक

क्या आपको भी पसंद है वाइट शर्ट, इस तरह पहन पाएंगी पूरे हफ्ते