ब्यूटी काॅन्टेस्ट में हुए कई बदलाव
ब्यूटी काॅन्टेस्ट में हुए कई बदलाव
Share:

ब्यूटी कॉन्टेस्ट दुनिया में आज कितना महत्व रखता है। इसलिए जब बात मिस यूनिवर्स जैसे वर्ल्ड लेवल के ब्यूटी कॉन्टेस्ट की आती है तो जाहिर है दुनिया भर की निगाह इस पर होती है । पिछले साल का मिस यूनिवर्स कॉम्पिटीशन याद होगा आपको, जब विनर के नाम पर अनाउंसमेंट में गलती हो गई थी। अनाउंस करने वालों ने विजेता में मिस फिलीपिन्स की जगह गलती से मिस कोलम्बिया का नाम अनाउंस कर दिया था । जो उस समय मिडिया के लिए ख़बरों का विषय बन गया |

1952 से लेकर अब तक के प्रतियोगियों की पिक्चर, हाइट और बॉडी के वजन के साथ यूएस की 20 से 29 साल की औसत उम्र की महिलाओं की उन्होंने तुलना की। रिजल्ट जो मिला वो किसी भी तरह तारीफ के लायक नहीं था, बल्कि ये परेशान करने वाला था। 63 साल पुराने इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट में जहां प्रतियोगियों की इंटेलिजेंस, चैरिटेबल खूबियां देखी जाती हैं, वहीं इस बात पर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया जाता कि स्किनी बॉडी के साथ ब्यूटी अपने आप कम हो जाती है।

90 देशों की खूबसूरत बालाओं के लिए ये किसी ड्रीम प्लेस की तरह होता है लेकिन इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि ये वो जगह है जहां यंग गर्ल्स को उनके लुक के आधार पर ही परखा जाता है इसे ही ध्यान में रखते हुए यूके के सुपर ड्रग आॅनलाइन डाॅक्टर ने इसपर रिसर्च किया। रिजल्ट में उसने पाया कि सालों से चल रहे इस ब्यूटी प्रतियोगिता में साल दर साल इसके विनर्स की बॉडी लगातार बदले हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -