दाढ़ी और मूंछ के सफेद बालों को प्राकृतिक रूप से ऐसे करें काला
दाढ़ी और मूंछ के सफेद बालों को प्राकृतिक रूप से ऐसे करें काला
Share:

आज के समय में सफेद बाल से आखिर कौन परेशान नहीं है सभी लोग अपने सफेद बालों से परेशान है और अब तो बड़ें छोड़ों बच्चे भी अपने सफेद बालों के लिए भी परेशान होते हैं लेकिन अगर पुरूषों की बात करें तो वह अपने दाढ़ी के सफेद बालों से परेशान होते हैं और फिर उस दाढ़ी के सफेद बालों को काला करने की या फिर उसे काटने की सोंचते हैं तो कंही आप भी तो अपने सफेद दाढ़ी से परेशान तो नहीं हैं। तो चलिए देखते हैं कि सफेद दाढ़ी को काला करने के उपाये के बारें में-

इसके पहले आपको यह जानना जरूरी है कि दाढ़ी का सफेद होने का क्या कारण है दाढ़ी का सफेद होना या तो पैतृक प्रभाव से होता है या फिर तनाव लेने से, ज्यादा सोंचने से, शराब का ज्यादा सेवन करने से या फिर गर्मी पैदा करने वाले आहार का ज्यादा सेवन करने से भी दाढ़ी के बाल सफेद होने लगते हैं। अगर आपकी भी दाढ़ी और मूछ के बाल सफेद हो रहे हैं तो आप रोजाना आंवले का जूस पीना शुरू कर दें और लगभग आपको यह एक महिने तक करना होगा। यह बहुत ही असरकारक उपाय है।

लंबे समय तक जंवा दिखने के लिए फिटकरी और गुलाब जल से बने पेस्ट को लगाएं इससे भी आप बाल काले कर सकते हैं। इसके अलावा आप दाल और आलू का पेस्ट बनाकर इसे अपनी दाढ़ी पर लगाएं और बालों को प्राकृतिक तरीके से काला करें।

कड़ी पत्तें को लेकर आप इसे थोड़े से पानी से अच्छे से उबाल लें। और जब पानी आधा हो जाए तो इसे पी लें। यही क्रिया रोजाना अपनाये और अपनी दाढ़ी और मूंछो के बालों को काला करें।

झड़ते बालों को रोकेगा चुकंदर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -