खुश रहना है तो इन चीजो को करना छोड़ दे
खुश रहना है तो इन चीजो को करना छोड़ दे
Share:

पुरानी कहावत है कि "खुद की थाली में रखे चने हमेशा कम ही दिखते है". हम हमेशा से अपने आप की दुसरो से तुलना करते आये है. हमको हमेशा लगता है कि हमारे सामने वाले व्यक्ति के पास हमसे ज्यादा अच्छे लुक्स है. लेकिन हम आपको बता दे कि अब आपको बदलाब करने की जरुरत है. हर व्यक्ति अपने आप में परफेक्ट होता है. यदि आप इन सभी चीजो को छोड़ देते  है तो आप लाइफ में ज्यादा खुश रहेंगे. हम आपको बताते है कि आपको किन-किन चीजो का पालन करना चाहिए.

अच्छे गुणों पर फोकस करें - आप हमेशा रोज सुबह-सुबह अपने चेहरे को दर्पण में देखती ही होगी. जब भी आप दर्पण में खुद को देखें सबसे पहले अपने चेहरे पर मुंहासे, ब्लैकहेड्स और चेहरे की दूसरी कमियां ढूंढना बंद करें. आप अपने खूबसूरत होंठों को देखें, अपने शरीर के निशानों को देखने की बजाय उसके सुंदर कव्र्स देखें. यदि आप अपने शरीर की अच्छाइयों पर फोकस करेंगी तो आपको धीरे-धीरे लगने लग जाएगा कि आप वाकई खूबसूरत हैं और दूसरी लड़कियों जैसी अच्छी दिखती हैं.

कोशिश करें बदलने की - आप खुद को मोटी समझती हैं तो क्यों नहीं पतला होने के लिए मेहनत करतीं? यदि आपको अपने आंखों के नीचे की त्वचा काली दिखाई देती है तो उसे हटाने के उपाय करें. आपको अपनी आंखों का रंग पसंद नहीं है तो आप रंगीन कॉन्टेक्ट लैंस का इस्तेमाल कर सकती हैं. आप गोरा रंग चाहती हैं तो किसी सौंदर्य विशेषज्ञ से पूछकर घरेलू फेस पैक लगाएं. आप बस हर उस चीज को बदलने की कोशिश करें, जो आपको खुद में पसंद नहीं है.

दूसरों की तारीफ करें - यदि आप अक्सर औरों की तारीफ करेंगी तो आप दूसरों की ऊपरी खूबसूरती को नहीं, बल्कि भीतरी खूबसूरती को देखना सीख जाएंगी. फिर सकारात्मकता संक्रामक होती है. अगर आप दूसरों के लिए सकारात्मक रहेंगी तो फिर आप अपने लिए भी सकारात्मक होना सीख ही जाएंगी.

दूसरों से जलें नहीं - अगर कोई आपसे ज्यादा खूबसूरत है तो उससे जलें नहीं, बल्कि उसके लिए खुश हों. आपको मालूम न हो, लेकिन हो सकता है कि सुबह-सुबह उसने तैयार होने में काफी वक्त लगाया हो. बता दे व्यक्ति को इस जीवन में हमेशा खुश रहना चाहिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -