हो जाएँ सावधान, एक मोबाइल फ़ोन कर सकता है आपकी कार चोरी
हो जाएँ सावधान, एक मोबाइल फ़ोन कर सकता है आपकी कार चोरी
Share:

विज्ञान ने आज इतनी तरक्की कर ली है की इसके बारे में जितना कहे उतना कम है क्योकि हर कभी कुछ ना कुछ इसके बारे में सुनने को आता ही है और कभी कभी विज्ञान की कुछ ऐसी बाते सामने आती है की विशवास कर पाना मुश्किल होता है लेकिन वो बाते सही होती है. कुछ ऐसी ही जानकारी है जो आज हम आपको बताने वाले है. दोस्तों आज कल सभी लोग मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते है लोग उस मोबाइल से बात करते है, गाने सुनते, विडिओ गेम खेलते है, फोटो खीचते है, इंटरनेट चलाते है ऐसी ही तरह-तरह चीजे आप अपने मोबाइल से कर सकते है.

लेकिन आपने कभी ये सुना है की आप अपने मोबाइल से कार के सिस्टम को कंट्रोल कर सकते है जी हां दोस्तों सुनने में तो आपको विशवास नहीं हो रहा होगा लेकिन ये बात सच है आप अपने मोबाइल से कार को कंट्रोल कर सकते है आप कार के बहुत से ऐसे सिस्टम होते है जो मोबाइल से कनेक्ट कर सकते है. लेकिन यह बात आपको जितनी अच्छी लग रही है इसमें उतनी ही सावधानी बरतने की आवश्यकता है. तो आइये हम आपको मोबाइल और कार से जुडी कुछ बाते बताते है.

साइबर सालूशन कंपनी कैस्परस्काई के रिसर्चर्स ने पाया है कि फोन-कार कनेक्ट के जिन सिस्टम्स का इस्तेमाल हम कर रहे हैं, उनमें कई ऐसी खामियां है जिनकी वजह से साइबर क्रिमिनल्स हमारी गोपनीय जानकारियां (जैसे कि बैंक अकाउंट डीटेल्स आदि) आसानी से हासिल कर सकते हैं। और तो और ऐसे में हमारी कार को चोरी होने का खतरा बढ़ जाता है क्योकि आपकी कार का पूरा सिस्टम मोबाइल द्वारा हैक किया  जा जाता है.

क्या आप जानते है की आप एंड्रोयड मोबाइल से किसी भी कार के सिस्टम को हैक कर सकते है.ऑफिसियल ऐप स्टोर्स के अलावा कहीं और से कोई ऐप न डाउनलोड करें बल्कि इस फंक्शन के ऐक्सेस को ही बंद रखें. क्योकि साइबर क्रिमिनल कब कैसे आप पर नज़र रखे हुए है आपको इस बात का अंदाज़ा भी नहीं होगा. इसलिए आपके पास किसी भी तरह के फोन कोल्स और आपसे आपके सिम या फिर बैंक से जुडी कोई भी जानकारी मांगे तो उन्हें जानकारी ना दे.  

Scout Bobber बाइक का शानदार लुक आपको भी कर देगा दीवाना, जानें इसकी कीमत

क्या आप जानते है टायर्स के लिए क्या बेस्ट है नॉर्मल हवा या नाइट्रोजन गैस

Indian Scout Bobbar की बुकिंग शुरू, इस माह लांच हो सकती है जानिए!

फोर्ड की EcoSport में हो सकता है नया पेट्रोल इंजन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -