बीसीसीआई हुआ सख्त, अब क्रिकेटरों को गलत उम्र बताना पड़ेगा भारी लगेगा दो साल का बैन
बीसीसीआई हुआ सख्त, अब क्रिकेटरों को गलत उम्र बताना पड़ेगा भारी लगेगा दो साल का बैन
Share:

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कहा है कि अगर कोई खिलाड़ी अपनी जन्मतिथि से छेड़छाड़ करने का दोषी पाया गया तो बोर्ड उस पर दो सीजन का प्रतिबंध लगाएगा। जानकारी के अनुसार बता दें कि बीसीसीआई ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है। वहीं बता दें कि  बीसीसीआई ने कहा कि उसने इस बात को सभी राज्य संघों को बता दिया है। साथ ही बीसीसीआई ने बयान में कहा कि खेल में आयु धोखाधड़ी को लेकर बीसीसीआई की शून्य सहिष्णुता की नीति है और बीसीसीआई के टूर्नामेंट में पंजीकरण के दौरान जन्म तिथि के प्रमाण पत्र से छेड़छाड़ के दोषी क्रिकेटरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है। 

टेस्ट टीम में नहीं चुने जाने पर धवन ने तोड़ी चुप्पी

वहीं बोर्ड द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि इस सीजन की शुरुआत में सभी राज्य संघों को यह बता दिया गया था। वहीं बीसीसीआई एक बार फिर अपनी बात को दोहराते हुए बताना चाहती है कि 2018-19 सीजन में कोई खिलाड़ी अगर अपनी जन्म तिथि से छेड़छाड़ करता पाया गया तो वह अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा साथ ही उसे दो साल तक बीसीसीआई के टूर्नामेंट में खेलने की इजाजत नहीं मिलेगी जो 2018-19 और 2019-2020 सत्र होगा। 

भारत के अभ्यास मैच का पहला दिन वर्षा की भेंट चढ़ा

गौरतलब है कि इससे पहले क्रिकेटर पर एक साल का प्रतिबंध लगता था। वहीं बता दें कि सितंबर में बीसीसीआई ने मेघालय की ओर से खेलने जा रहे दिल्ली के खिलाड़ी जसकीरत सिंह सचदेवा को अंडर 19 टूर्नामेंट में खेलने के लिए जाली जन्म प्रमाण पत्र देने पर प्रतिबंधित कर दिया था। बता दें कि  बीसीसीआई मैच फिक्सिंग सहित कई अनुशासन के मामलों में गंभीर है। हाल ही में हरमनप्रीत कौर और मिताली राज मामले को बीसीसीआई खासतौर पर प्रशासकों समिति ने गंभीरता से लिया था।

खबरें और भी 

हॉकी विश्वकप: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा मुकाबला

पूर्व कप्तान ​मिताली राज ने तोड़ी चुप्पी, लिखा खुला पत्र

भारत का अभ्यास मैच वर्षा से प्रभावित होने की आशंका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -