करवाचौथ के कारण बदली गई वनडे मैच की तारीख
करवाचौथ के कारण बदली गई वनडे मैच की तारीख
Share:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टीम इंडिया के वनडे मैच की तारीख को बढ़ा दिया है. इस तारीख को बढ़ने के पीछे भी एक अजीब तथ्य सामने आया है, जिसमे न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टीम इंडिया के वनडे मैच को उस दिन करवाचौथ होने के कारण आगे बढ़ा दिया गया है.

पहले से तय कार्यक्रम के आधार पर तीसरा मैच फिरोज शाह कोटला में 19 अक्टूबर को होना था, किन्तु उस दिन करवा चौथ होने के कारण अब यह मैच एक दिन बाद यानि 20 अक्टूबर को कराया जाएगा. इस मैच को लेकर डीडीसीए ने बीसीसीआई सचिव अजय शिर्के को पत्र लिखा था. जिसमे  वनडे मैच को आगे बढ़ाने का अनुरोध किया गया था. साथ ही डीडीसीए ने लिखे पत्र में करवाचौथ त्योहार के कारण मैच के आयोजन में आने वाली व्यवहारिक दिक्कतों का जिक्र किया था. जिसमे करवाचौथ के कारण दर्शकों के इस मैच में आने की संभावना कम हो सकती है. जिससे कमाई पर भी असर पड़ सकता था. जिसके बाद इस तारीख को बढ़ाया गया.

बीसीसीआई और दिल्ली एंड जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के उपाध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा इस बारे में जानकरी देते हुए कहा है कि बीसीसीआई को एक दिन के लिए मैच को शिफ्ट करने के अनुरोध को स्वीकार करने पर शुक्रगुजार हैं. इसके साथ ही करवाचौथ के चलते दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में होने वाला वनडे मैच 19 अक्टूबर की जगह अब 20 अक्टूबर को होगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -