बीसीसीआई ने इस राज्य क्रिकेट संघ के नए संविधान को दी मंजूरी
बीसीसीआई ने इस राज्य क्रिकेट संघ के नए संविधान को दी मंजूरी
Share:

जयपुरः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने राजस्थान क्रिकेट संघ के नए संविधान को मंजूरी दे दी है। बीसीसीआई ने पांच साल बाद आरसीए की मान्यता बहाल की है। अब आरसीए के नए सिरे से चुनाव होंगे और राजस्थान में क्रिकेट की प्रतिभाओं को बेहतर अवसर मिल सकेंगे। आरसीए अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने अध्यक्ष चुने जाने के बाद आइपीएल मैच कराने और बीसीसीआइ से प्रतिबंध हटवाने का वादा किया था।

आइपीएल मैच कराए जा चुके है और अब बीसीसीआई का प्रतिबंध भी हट गया। मीडिया से बात करते हुए जोशी ने कहा कि हमने बीसीसीआइ की शर्ते मानते हुए संविधान में बदलाव किया था। इसे बीसीसीआइ ने मंजूर कर लिया है। इसके बाद बीसीसीआइ में राजस्थान का प्रतिनिधित्व भी हो सकेगा। आरसीए पर 6 मई 2014 को प्रतिबंध लगाया गया था। उस समय ललित मोदी आरसीए के अध्यक्ष बने थे।

प्रतिबंध के कारण आरसीए को बीसीसीआइ से कोई वित्तीय सहायता नहीं मिल पा रही थी और न आइपीएल मैच हो पा रहे थे। 2017 में अध्यक्ष चुने जाने के बाद डॉ. जोशी ने वर्ष 2018 में आइपीएल मैचों की फिर शुरुआत करवाई और अब इसकी मान्यता भी बहाल हो गई है। बता दें कि वित्तीय गड़बड़ी के आरोप में ललित मोदी देश से बाहर चल रहे हैं। ललित मोदी को देश में आईपीएल शुरू करने का श्रेय जाता है। 

शिखर धवन की पारी ने इंडिया ए दिलाई जीत

बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम ने टी20 विश्वकप के लिए किया क्वालीफाई

बीसीसीआइ राज्य संघों के चुनाव की तारीख बढ़ी, इस तारीख को होंगे चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -