BCCI ने टीम इंडिया द्वारा खेले जाने वाले आगामी मैचों की घोषणा की
BCCI ने टीम इंडिया द्वारा खेले जाने वाले आगामी मैचों की घोषणा की
Share:

मुंबई: गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वर्ष 2016-17 में टीम इंडिया द्वारा खेले जाने वाले इंटरनेशनल और डोमेस्टिक मैचों के शेड्यूल की अनाउंसमेंट की. इनमें से 6 जगहों पर पहली बार टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत होगी. आगामी घरेलू सत्र की शुरुआत में भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगा।

मुंबई में बीसीसीआई की टूर प्रोग्राम एंड फिक्चर समिति ने एक बैठक का आयोजन किया और इसके बाद टीम इंडिया के आगामी कार्यक्रम की जानकारी दी. बोर्ड के अनुसार राजकोट, विजाग, पुणे, धर्मशाला, रांची और इंदौर में आगामी सत्र में पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेला जाएगा।

इस सत्र में भारतीय क्रिकेट टीम 13 टेस्ट, 8 वन डे और 3 टी-20 इंटरनेशनल मैचें खेलेगी. घरेलू टेस्ट की शुरुआत न्यूजीलैंड के साथ खेलकर होगी, जिसमें 3 टेस्ट और 5 वन डे खेले जाएंगे. इसके बाद टीम इंडिया इंग्लैड के खिलाफ 5 मैचें, 3 वन डे और 3 टी-20 खेलेगी।

आस्ट्रेलियाई टीम 2017 के फरवरी-मार्च माह में भारत दौरे पर आएगी. इस सीरीज में दोनों टीमों के बीच 4 टैस्ट मैच खेले जाऐंगे. बंगलादेश क्रिकेट टीम भी एक टेस्ट मैच के लिये भारत आएगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम अपने तीन टेस्ट मैच इंदौर, कानपुर और कोलकाता में खेलेगी. इसके बाद धर्मशाला, दिल्ली, मोहाली, रांची तथा विजाग में वनडे सीरीज के पांचों मैच खेले जाएंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -