संगकारा ने की टेस्ट से संन्यास की घोषणा
संगकारा ने की टेस्ट से संन्यास की घोषणा
Share:

श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा ने अपने क्रिकेट भविष्य को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लगाते हुए शनिवार को टेस्ट से संन्यास की घोषणा कर दी। संगकारा इसी वर्ष अगस्त में भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की आधिकारिक वेबसाइट पर संगकारा के हवाले से कहा गया है, "अब अपने टेस्ट करियर को अलविदा कहने का समय आ गया है।" संगकारा ने कहा कि वह भारत के खिलाफ होने वाली श्रृंखला के तीन में से दो मैचों में हिस्सा लेंगे। भारत और श्रीलंका के बीच इस श्रृंखला की तारीखें और आयोजन स्थल अभी निर्धारित हुए हैं। संगकारा पाकिस्तान के साथ जारी घरेलू श्रृंखला के आखिरी मैच में भी हिस्सा नहीं लेंगे।

संगकारा अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय और टी-20 से पहले ही संन्यास ले चुके हैं। पिछले वर्ष श्रीलंका को आईसीसी टी-20 विश्व कप विजेता बनाने के बाद उन्होंने टी-20 से जबकि इसी वर्ष आईसीसी विश्व कप में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय करने के बाद ओडीआई को अलविदा कहा। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को पूरी तरह अलविदा कहने के बाद भी संगकारा कुछ घरेलू लीग टूर्नामेंट में खेलते नजर आएंगे, जिसमें बिग बैश लीग शामिल है। 2000 में टेस्ट पदार्पण करने के बाद से संगकारा दुनिया के कुछ श्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ियों में शुमार हो गए।

उनके नाम 132 मैचों में 58.31 के शानदार औसत से 12,305 रन हैं, जिसमें 38 शतक और 52 अर्धशतक शामिल हैं। एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर टेस्ट क्रिकेट में दिग्गज आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन (99.94) का औसत ही संगकारा से अधिक है। हर देश के खिलाफ संगकारा का औसत 43 से अधिक है तथा अपने हर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ उन्होंने शतक लगाया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -