बाड़मेर के ग्रामीणों को करना होगा तीन साल का इंतज़ार
बाड़मेर के ग्रामीणों को करना होगा तीन साल का इंतज़ार
Share:

राजस्थान/बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर के लोगों को अभी अपने गांव से हाईवे निकलने से बढ़ने वाले ट्राफिक से तो निजात नहीं मिलेगी लेकिन उनका व्यापार जरूर करीब दो से तीन वर्ष तक बना रह सकता है। दरअसल हाईवे के चलते वे दो से तीन वर्षों तक हाईवे के किनारे लगाई जाने वाली दुकानों के माध्यम से अच्छी कमाई कर सकते हैं। दरअसल यहां से होकर निकलने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग को अभी डायवर्ट नहीं किया जा रहा है। तो दूसरी ओर फ्लाईओवर का कार्य भी कुछ समय तक के लिए पीछे ि खसक गया है। दरअसल यह मामला दो विभागों के प्रस्तावों के बीच उलझ गया है।

जिसके चलते फ्लाईओवर का निर्माण कार्य थम गया है। फ्लाई ओवर की दीवार को कम करने और पिलर्स को दुगना करने का प्रस्ताव यूटीआई चेयरपर्सन डाॅ. प्रियंका चैधरी ने दिया है। मगर इस मामले की स्वीकृति का मामला राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण में अटक गया है। अभी तक 23 लाख रूपए स्वीकृत होने के बाद भी इस राजमार्ग को लेकर कार्य प्रारंभ नहीं हो पाया है।

दरअसल रोड़ के लिए 23 किलोमीटर का डायवर्शन बनाना होगा जिसके लिए जमीनों का अधिग्रहण करना होगा। इसके लिए कार्यवाई प्रारंभ करने की बात डीपीआर तैयार होने के बाद होगी। फिलहाल अमला डीपीआर तैयार करने को लेकर चर्चा कर रहा है। माना जा रहा है कि जमीन अधिग्रहण में ही 6 माह का समय लगेगा। अधिकारियों का मानना है कि 2018 तक हाईवे का काम पूरा कर लिया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -