गुजरात में बैंक डिपॉजिट पहली बार हुआ 5 लाख करोड़ पार
गुजरात में बैंक डिपॉजिट पहली बार हुआ 5 लाख करोड़ पार
Share:

अहमदाबाद : जहाँ देश में हर तरफ से मंदी की खबरे सामने आ रही है वहीँ अब गुजरात से एक राहत की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि राज्य में पहली बार बैंक डिपॉजिट 5 लाख करोड़ रु के निशान को पार कर चूका है. इससे यह बात सामने आ रही है कि जहाँ देश को इस दौरान अर्थव्यवस्था में नरमी का सामना करना पड़ रहा है और साथ ही अन्य निवेश सेक्टर में भी कम रिटर्न दिखाई दे रहा है. वहीँ यहाँ लोगों को बैंक डिपॉजिट एक अच्छे कदम के तौर पर दिख रहा है और लोग इसपर अधिक भरोसा दिखा रहे है.

मामले में जानकारी देते हुए आपको बता दे कि गुजरात की राज्य स्तरीय बैंकर्स कमिटी ने जो डेटा उपलब्ध करवाया है उसके अनुसार चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के दौरान बैंक डिपॉजिट 5.14 लाख करोड़ के आंकड़े को छू गया है. बताया जा रहा है कि वर्ष 2007-08 के बाद से ही बैंक डिपॉजिट में मजबूती देखने को मिली है. जहाँ वर्ष 2007-08 में बैंक डिपॉजिट 1.54 लाख करोड़ देखने को मिला था वही अब 234 फीसदी की मजबूती के साथ वर्ष 2015-16 में 5.14 लाख करोड़ के स्तर को भी पार कर चूका है.

इस मामले से जुड़े एक अधिकारी ने यह कहा है कि जब वर्ष 2000 में आईपीओ में बूम देखने को मिला था तब गुजरातियों के द्वारा बहुत बड़े स्तर पर इक्विटी मार्केट में निवेश को अंजाम दिया गया था. लेकिन जब इसके बाद बाजार में मंदी का दौर सामने आया तब निवेशकों ने बैंक डिपाजिट की तरफ अपना रुख कर लिया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -