प्याज़ की किल्लत से परेशान बांग्लादेश, हसीना बोलीं - आगे से पहले सूचित कर दे भारत
प्याज़ की किल्लत से परेशान बांग्लादेश, हसीना बोलीं - आगे से पहले सूचित कर दे भारत
Share:

ढाका: प्याज की लगातार बढ़ती कीमतों पर अंकुश लगाने के लिए केंद्र सरकार ने एक्सपोर्ट पर रोक लगा दी है. प्याज के निर्यात पर रोक के बाद पड़ोसी देश बांग्लादेश बेहद परेशान है. भारत दौरे पर आईं बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने कहा कि भारत द्वारा अचानक प्याज का एक्सपोर्ट बंद कर देने से हमें समस्या हो गई है. शेख हसीना ने कहा कि मुझे नहीं पता कि प्याज का निर्यात क्यों बद किया गया, हमने प्याज खाना बंद कर दिया. आगे से यदि भारत इस तरह कोई कदम उठता है तो कृपया पहले जानकारी दे ताकि हम भी बंदोबस्त कर लें.

शेख हसीना ने कहा कि बांग्लादेश दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है. उन्होंने कहा, हमें आशा है कि 2041 तक बांग्लादेश एक विकसित राष्ट्र बन जाएगा. शेख हसीना ने कहा कि भारत के साथ हमारे संबंध बहुत अच्छे हैं, और मुझे पूरा भरोसा है कि आने वाले सालों में दोनों देशों के बीच रिश्ता और मजबूत होगा. गौरतलब है कि प्याज के दाम को काबू करने के उद्देश्य से सरकार ने हाल ही में प्याज के एक्सपोर्ट पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है.

प्याज की कीमतों में भारी इजाफे के बाद केंद्र सरकार ने प्याज के एक्सपोर्ट पर रोक लगाने का फैसला किया. विदेश व्यापार निदेशालय की तरफ से कहा गया था कि प्याज निर्यात नीति में संशोधन करते हुए प्याज की सभी किस्मों के निर्यात पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है. यह रोक अगले आदेश तक कायम रहेगी.

सामंथा अक्किनेनी का वर्कआउट वीडियो आया सामने, हार्ड वर्क कर देगा हैरान

पाकिस्तान: पाक आर्मी ने फिर दिए तख्तापलट के संकेत, क्या इमरान के हाथ से छीन जाएगी कमान

उत्तर कोरिया ने किया बैलेस्टिक मिसाइल का सफल परिक्षण, पानी के अंदर मचा सकती है तबाही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -