बांग्लादेश ने पाकिस्तान से अपने उच्चायुक्त को वापस बुलाया
बांग्लादेश ने पाकिस्तान से अपने उच्चायुक्त को वापस बुलाया
Share:

ढाका: विदेश जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक पाकिस्तान व बांग्लादेश के बीच में वर्ष 1971 के युद्ध अपराधों के मुकदमों और आतंकवाद से कथित तौर पर जुड़ी राजनयिक को ढाका से बुला लेने के पाकिस्तान के फैसले से दोनों देशों में उपजे राजनयिक तनाव के बीच बांग्लादेश ने पाकिस्तान से अपने उच्चायुक्त को वापस बुला लिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विदेश मंत्रालय के एक विश्वसनीय अधिकारी ने अपनी पहचान उजागर न करने की शर्त पर बताया कि हां, उच्चायुक्त से जल्द से जल्द देश वापस आने के लिए कहा गया है।

हालांकि इस अधिकारी ने कहा कि उच्चायुक्त सोहराब हुसैन का अनुबंध पूरा होने वाला है। आपको बता दे कि उच्चायुक्त सोहराब हुसैन जो कि पेशे से राजनयिक और आजादी की लड़ाई के एक योद्धा है उनकी सेवानिवृत्ति के बाद पहली बार वर्ष 2010 में अनुबंध के आधार पर पाकिस्तान में बांग्लादेश का दूत नियुक्त किया गया था।

उनका कार्यकाल दो साल का था, जिसे दो बार लगातार विस्तार दिया गया। ढाका की ओर से अपने दूत का वापस बुलाने का यह कदम एक ऐसे समय पर उठाया गया है, जब एक ही सप्ताह पूर्व ही पाकिस्तान ने ढाका में तैनात अपनी महिला राजनयिक को पुनः वापस अपने देश में बुला लिया था।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -