Share:
पुरानी हो चुकी बनारसी साड़ी को दे नया रूप, बदल जायेगा स्टाइल
पुरानी हो चुकी बनारसी साड़ी को दे नया रूप, बदल जायेगा स्टाइल

अलमारी में सालों पुरानी बनारसी साड़ी रखी है तो उसको आप किआ तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं. साड़ी किंमती होती है और उसे किसी को देने का मन नहीं करता तो आप उसका कई तरह से यूज़ कर अपने पास ही रख सकते हैं. ऐसे ही हम कुछ तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आपकी साड़ी की ड्रेस भी बन जाएगी और आपसे दूर भी नहीं होगी. 

स्कर्ट होगी खास
स्कर्ट लंबे समय से ट्रेंड में है. ऐसे में बनारसी साड़ी को स्कर्ट में बदल कर आप कुछ नया पहन सकती हैं. बनारसी फैब्रिक से स्कर्ट को मिलने वाला फ्लेयर काफी खूबसूरत लगता है. इसे आप फॉर्मल पार्टी से लेकर शादी-ब्याह के फंक्शन तक कहीं भी पहन सकती हैं.

लहंगा 
बाजार से लेने जाएं, तो हैवी लहंगे का दाम भी बहुत अधिक होता है. आजकल शादी-ब्याह के मौके पर भारी लहंगे पहनने का भी चलन है. इसके लिए बनारसी साड़ी काफी काम की है. साड़ी की पूरी लंबाई का इस्तेमाल लहंगा बनवाने में किया जा सकता है. आमतौर पर लहंगा बनवाने में इतने ज्यादा कपड़े का इस्तेमाल नहीं होता है, लेकिन जब आपके पास ज्यादा कपड़ा है, तो आप अपने डिजाइनर को लहंगे में ज्यादा कलियां जोड़ने के लिए भी कह सकती हैं.  

जैकेट का जलवा
घुटनों तक लंबाई वाली जैकेट भी इन दिनों खूब चलन में हैं. इन जैकेट ने दुपट्टों की भी जगह ले ली है. इन्हें लहंगा-चोली के साथ भी पहना जा रहा है और क्रॉप टॉप्स के साथ भी. अपनी बनारसी साड़ी से एक खूबसूरतजैकेट बनवाकर आप अपनी सिंपल ड्रेस को भी हैवी लुक दे सकती हैं.

एवरग्रीन कुर्ता
डेली रुटीन की बात हो या पार्टी की, कुर्ता सबसे आरामदायक होता है और फैशन में भी हमेशा शामिल रहता है. बनारसी साड़ी का कुर्ता भी इस जरूरत को पूरा करता है. अपनी किसी भी सुंदर सी बनारसी साड़ी को फैंसी लॉन्ग कुर्ते या शॉर्ट कुर्ती में बदलें और इसे अपनी सुविधा के अनुसार पहनें. इस बनारसी कुर्ते को आप शरारा पैंट्स के साथ भी पहन सकती हैं. पटियाला के साथ भी और चूड़ीदार या लैगिंग्स के साथ भी यह खूब फबता है.

दुपट्टा और स्टॉल भी
हैवी दुपट्टे भी इन दिनों चलन में हैं. बाजार में खरीदने जाएं, तो ये दुपट्टे एक हजार रुपये से 15-20 हजार रुपये तक में मिल रहे हैं. अपनी पुरानी बनारसी साड़ी से इन दुपट्टों का काम लिया जा सकता है. चाहें तो स्टॉल बनाएं, चाहें स्कार्फ या फिर हैवी दुपट्टे के लिए साड़ी का बीच का हिस्सा इस्तेमाल करें. अपने किसी भी साधारण से आउटफिट को इन बनारसी दुपट्टों से अलग टच दिया जा सकता है. 

समर में स्टाइलिश लुक के लिए स्कार्फ़ को करें कैरी

ऑनलाइन फुटवियर लेते समय ध्यान रखें ये बातें

गर्मी में अपने लुक को श्रग से बनाएं स्टाइलिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -