केले से आएगा चेहरे में निखार
केले से आएगा चेहरे में निखार
Share:

महिलाओं में अधिकतर अपनी सुन्दरता को निखारने के लिए काफी चिंता और परेशानी देखी गई हैं। और अपने चेहरे के निखार के लिए वो न जाने कितने प्रकार के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना शुरू कर देती हैं अब इससे जरूरी तो नहीं कि आपको फायदा हो आपको बतां दे कि मार्केट में अधिकतर जितने भी प्रोड्क्ट होते हैं वह नकली होते हैं और इनके इस्तेमाल से आपको साइड इफेक्ट भी हो सकता है। तो इसलिए यही अच्छा होगा कि आप गोरापन पाने के लिए कुछ घर के टिप्स का इस्तेमाल करें जिससे सिर्फ आपको फायदा ही होगा-

दूध जैसे सेहत के लिए लाभदायक होता है ठीक वैसे ही यह एक अच्छा क्लींजिंग पादर्थ भी हैं। इसके इस्तेमाल के लिए आप काॅटन का इस्तेमाल करते हुए दूध को अपने चेहरे पर लगाएं। इससे अपके चेहरे के रोम छिद्र से सारी गंदगी बाहर आ जाएगी और आपका चेहरा खिल उठेगा।

आयुर्वेदिक तरीको में उबटन सबसे असरकारक तरीका है। इसका इस्तेमाल आपको लगातार 3-6 महिने करना होगा। अतः गोरी त्वचा पाने के लिए उबटन एक अच्छा तरीका है।

कैले में बहुत अधिक मात्रा में कैलोरी पाई जाती है। इसका सेवन शरीर के लिए काफी लाभदायक है। आप इसे चेहरे के गोरापन के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको इसे मैश करना होगा। फिर इसमें नींबू का रस भी मिलाएं और फेश पैक की तरह प्रयोंग करें। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -