इस पेड़ की जड़ें आपको बना सकती है नपुंसक
इस पेड़ की जड़ें आपको बना सकती है नपुंसक
Share:

केले का पेड़, जिसे देखा सभी ने है और जानते भी है कैसा होता है ये पेड़. लेकिन केले का पेड़ क्या कर सकता है ये आप नहीं जानते होंगे, ना ही कभी सुना होगा आपने. अब हम आपको जो बताएंगे उसे जानकर आप भी चौंक जायेंगे. ये फलदार पेड़ सभी के लिए अच्छा होता है लेकिन आपको बता दे, ये पेड़ पुरुषों के लिए सबसे ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है. जी हाँ, इस बात को जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे की इस पेड़ को पुरुषों में फर्टिलिटी घटाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

एक तरह इसे फायदेमंद माना जाता है जिसमे आयरन, पोटैशियम, फाइबर्स, फॉस्फोरस, कैल्शियम जैसी कई चीजें होती हैं. ये चीज़े पुरुषों की हेल्थ के लिए लाभकारी होती हैं. लेकिन वहीँ दूसरी तरह ये पुरुष को नपुंसक बना सकता है. जानकारी के लिए बता दे, मध्य प्रदेश की बैगा जनजाति के लोग पुरुषों को नपुंसक बनाने के लिए केले की जड़ का जूस पिलाते हैं.

यदि किसी भी पुरुष को नपुंसक बनाना हो तो उसे केले जी जड़ों का जूस पिलाया जाता है. ये जूस जैसे गर्भनिरोधक की तरह काम करता है. रिसर्च में ये भी पता चला है, जब पिछले कुछ आंकड़े उठाये गए हैं तो बीते कुछ सालों से इस जनजाति की जनसंख्या लगातार कम हो रही है. इसी को देखते हुए,  केंद्र सरकार के निर्देश पर छत्तीसगढ़ की पांच संरक्षित जनजातियों बैगा, अबुझमाड़िया, बिरहोर, पहाड़ी कोरवा और कमार जैसी जनजाति के लिए ये निरोधन पूरी तरह बंद कर दिया है.

इस भिखारिन ने दान किये ढाई लाख रूपए

ऐसा रेस्टोरेंट जहां मिलता है इंसानी मांस

ऐसे ईनाम जिसे देखकर उड़ जायेंगे आपके होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -