Share:
जल्द ही इस गेम से हटने जा रहा है बैन, जानिए क्या है मोदी सरकार के आदेश
जल्द ही इस गेम से हटने जा रहा है बैन, जानिए क्या है मोदी सरकार के आदेश

Battlegrounds Mobile India (BGMI) बैन के उपरांत से ही चर्चा में बना हुआ है. बता दें, बीते वर्ष गवर्नमेंट ने गोपनीयता और सुरक्षा चिंताओं को लेकर बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) पर प्रतिबंध भी जारी कर दिया. यह लोकप्रिय PUBG मोबाइल का कस्टमाइज्ड वर्जन रहा. ऑनलाइन मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल के लिए इंडिया सबसे बड़े बाजारों में से एक था और डेवलपर क्राफ्टन इस बारें में एलान किया था कि उसने देश में 100 मिलियन रजिस्टर्ड यूजर्स को पार कर चुका है. 

BGMI की जल्द होगी वापसी: 

1. लेटेस्ट डेवलपमेंट के अनुसार, इंडियन गवर्नमेंट ने 3 माह के लिए देश में BGMI पर प्रतिबंध हटाने का निर्णय कर लिया है. रिपोर्ट्स के अनुसार खेल 90 दिनों की अवधि के लिए गहन जांच का विषय होने वाला है.

2.  खबरों का कहना है कि, यह जानकारी एक शीर्ष स्तर के MeitY अधिकारी से मिली है और मंत्रालय जल्द ही Google Play Store और Apple App Store से BGMI को हटाने के लिए एक आधिकारिक आदेश जारी करने वाला है.

3. बैन हटाने के उपरांत सरकार की नजर BGMI पर होने वाली है. यानी यह राडार के अधीन होगा और क्राफ्टन को कुछ शर्तों से सहमत होना पड़ेगा. अगर नियमों का पालन नहीं किया गया तो फिर बैन लगने वाला है.

4. डेवलपर ने रंग बदलकर खून जैसे हिंसक ग्राफिक्स नहीं दिखाने का वादा भी कर लिया है. पहले, गेमर्स के पास रक्त का रंग बदलने का विकल्प था लेकिन अब यह एक डिफॉल्ट सेटिंग होने वाली है.

5.  इतना ही नहीं इंडियन गवर्नमेंट  या फिर क्राफ्टन ने अभी तक गेम की वापसी पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

महज 899 में मिल रहा है REALME का ये नया स्मार्टफोन!

इस स्मार्टफोन की खरीदी पर मची है लूट, जानिए नाम कीमत और फीचर्स

प्रोफेशनल Video Making के लिए एकदम बेस्ट है ये टूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -