गौहत्या और धर्मान्तरण रोकने के लिए छत्तीसगढ़ सीएम विष्णुदेव ने लोगों से की यह अपील
गौहत्या और धर्मान्तरण रोकने के लिए छत्तीसगढ़ सीएम विष्णुदेव ने लोगों से की यह अपील
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने 16 दिसंबर, 2024 को स्पष्ट किया कि वह ईसाई धर्म का पालन करने वाले लोगों का विरोध नहीं करते हैं, लेकिन "गायों की हत्या और धार्मिक रूपांतरण" जैसे विशिष्ट कार्यों को लेकर चिंतित हैं।"

अपने निर्वाचित निर्वाचन क्षेत्र कुनकुरी में स्थित एशिया के दूसरे सबसे बड़े चर्च की उपस्थिति पर जोर देते हुए, सीएम ने स्पष्ट किया कि, "हम ईसाई लोगों के खिलाफ नहीं हैं; इसके बजाय, हम गाय की हत्या और धर्म परिवर्तन जैसे कुछ कृत्यों का विरोध करते हैं। सेवा का कार्य जारी रखें लेकिन गाय की हत्या न करें। हम हिंदू गाय को अपनी माता मानते हैं और मानते हैं कि उसमें देवी-देवताओं का भी वास है और हम उसकी पूजा करते हैं। इसलिए कृपया गायों को मारना बंद करें क्योंकि उपभोग करने के लिए कई अन्य चीजें हैं''

बस्तर क्षेत्र में धर्म परिवर्तन की घटनाओं के जवाब में मुख्यमंत्री ने इसे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को कमजोर करने की साजिश माना। उन्होंने सुझाव दिया कि आदिवासी बहुल बस्तर और सरगुजा क्षेत्रों में लोगों को गुमराह किया जा रहा है, जिससे यह गलत धारणा पैदा हो रही है कि वे हिंदू नहीं हैं। उनका मानना ​​है कि यह उन्हें भाजपा और राष्ट्र सेवा से अलग करने का एक प्रयास है।

लोगों से धर्म परिवर्तन के कार्य में शामिल न होने का आग्रह करते हुए सीएम ने कहा कि यह एक अलग स्थिति है जब कोई स्वेच्छा से अपना धार्मिक विश्वास बदलता है, लेकिन गरीब लोगों को शिक्षा की सुविधा देकर या उपचार प्रार्थना के माध्यम से धर्म परिवर्तन करना सही नहीं है। सीएम साय ने ऐसी घटनाओं के लिए भाजपा और राष्ट्रवाद को नुकसान पहुंचाने वाले कुछ संगठनों को जिम्मेदार ठहराया है। हालाँकि, उन्होंने विश्वास जताया कि यह रणनीति लंबे समय तक सफल नहीं होगी, क्योंकि लोग जागरूक हो गए हैं, जो हाल ही में चुनावों में भाजपा की भारी जीत से स्पष्ट है।

आकाश SAM ने एक साथ चार लक्ष्यों को भेदकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, स्वदेशी मिसाइल डिफेंस सिस्टम का सफल परिक्षण

छत्तीसगढ़ में शुरू हुआ एक्शन, BSF जवान की हत्या के मामले में चार माओवादी गिरफ्तार

जिस 'तब्लीग़ी जमात' पर कई मुस्लिम देशों ने लगाया बैन, उसके लिए तेलंगाना की कांग्रेस सरकार ने खोला खज़ाना !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -