कार्टूनिस्ट के तौर पर की शुरूआत, बाल साहेब ठाकरे बनकर युवाओं के बने प्रेरणास्त्रोत

Jan 23 2020 01:09 AM
कार्टूनिस्ट के तौर पर की शुरूआत, बाल साहेब ठाकरे बनकर युवाओं के बने प्रेरणास्त्रोत

आज यानी 23 जनवरी को बाला साहेब ठाकरे का जन्मदिन है. इस मौके पर हम आपको उनके जीवन से जुड़ी विशेष जानकारी देने वाले है. बता दे कि भारत के हिंदूवादी और हिन्दू हर्दय सम्राट बाल ठाकरे को शायद आप जानते ही होंगे. वे भले ही आज नहीं है लेकिन उनकी राजनीति के सिद्धांतो से हर कोई उन्हें आज भी याद करता है. बाल ठाकरे ने एक राष्ट्रवादी दल की स्थापना की जिसका नाम शिव सेना पड़ा. नेता के साथ-साथ ठाकरे एक कार्टूनिस्ट भी थे. श्री ठाकरे अच्छे चित्रकार भी रह चुके हैं.

राजनाथ सिंह ने सीमा पर रहने वाले भारतीयों को दिया संदेश, कहा-सशस्त्र सेनाओं में अपना भरोसा रखें...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुंबई में खूंखार अंडरवर्ल्ड का सफाया करने में बाल ठाकरे का मुख्य योगदान रहा हैं. जब बाल ठाकरे जिन्दा थे, इनसे पूरा बॉलीवुड और मुंबई के अन्य संस्थान घबराते थें. इनका मुंबई में काफी राज और नाम रहा. बाल ठाकरे के एक इशारे से मुंबई थम सी जाती थीं. मुंबई के लोगो के अंदर बाल ठाकरे के प्रति ऐसा खौफ था.

मुख्यमंत्री योगी का बड़ा एलान, कहा- 'हर कमिश्नरी पर बनेगी लैब'...

अगर आपको नही पता तो बता दे कि श्री बाल ठाकरे ने अपने सफ़र की शुरुआत एक कार्टूनिस्ट के तौर पर की थी. बाल ठाकरे अंग्रेजी अखबारों के लिये नेताओ, खिलाड़ियों और अन्य वर्गों के चित्रों को प्रकाशित करते थें. बाल ठाकरे ने अपने पिता के कदमो पर चलते हुए 1966 में महाराष्ट्र में घरेलु पार्टी शिव सेना की स्थापना की. फिर बाद में ठाकरे हिंदी और मराठी दो भाषा में पत्रिका निकालते थे.

भारत में KTM ने लांच की अपनी नयी पावरफुल बाइक , BMW और कावासाकी को देगी टक्कर

देश में कोहरा बन रहा काल, लोग हो रहे मौत का शिकार

नई कार के साथ नजर आई कनक पांडेय, टीम ने किया भव्य स्वागत