कैराना के बाद अब बजरंग दल के नेताओं ने जारी की 40 पलायन करने वाले परिवारों की सूची
कैराना के बाद अब बजरंग दल के नेताओं ने जारी की 40 पलायन करने वाले परिवारों की सूची
Share:

सहारनपुर : उतर प्रदेश में पलयान की रोजना नई-नई कहानियां सामने आ रही है। अब बजरंग दल के नेताओं ने सहारनपुर के देवबंद से पलायन करने वाले हिंदुओं की लिस्ट जारी की है। बजरंग दल का कहना है कि बदहाल कानून व्यवस्था के कारण देवबंद से 40 परिवारों ने पलायन कर लिया है। देवबंद में बजरंग दल के नेता विकास त्यागी ने यह सूची जारी की है। बजरंग दल ने 6 ऐसे धार्मिक स्थलों की भी लिस्ट जारी की है, जिन पर जबरन कब्जा कर लिया गया है।

हिंदूवादी इस दल ने चार ऐसे मोहल्लो की भी सूची दी है, जहां से हिंदू परिवार पूरी तरह पलायन कर चुके है। इस मामले में त्यागी का कहना है कि कैराना और कांधला के अलावे भी ऐसे कई शहर है, जहां से लोग मजबूर होकर पलायन कर रहे है। इसके लिए त्यागी ने राज्य की सपा सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि सरकार के कारण ही कानून व्यवस्था बदहाल है।

रंगदारी और असामाजिक तत्वों के भय से हिंदू घर छोड़कर जा रहे है। सनातन धर्म महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत स्वामी रुपेंद्रानंद महाराज भी इस मौके पर बजरंग दल के साथ मौजूद थे। उनका कहना है कि हिंदुओं का पलायन सुनियोजित ढंग से रचा जा रहा है।

उनका आरोप है कि जिन स्थानों पर मुसलमानों की आबादी बढ़ रही है, वहां से हिंदुओं को प्रताड़ित करके ऊागने पर मजबूर किया जा रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -